Vistaar NEWS

MP News: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को 4 फीसदी DA की सौगात, एडवांस सैलरी भी मिलेगी

File Image

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP News: दिवाली से पहले मध्य प्रदेश सरकार राज्य कर्मचारियों को सौगात दी है. सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) 4 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है. अब कर्मचारियों को 50 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) मिलेगा. पहले ये 46 फीसदी था.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि राज्य सरकार ने सभी अधिकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. मेरी ओर से सबको बधाई. उन्होंने कहा कि इसकी बधाई डबल तब हो जाती है जब दीपावली भी है और इस अवसर पर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस का कार्यक्रम भी है.

सीएम ने आगे कहा, 1 नवंबर मध्य प्रदेश के गठन की पहली तारीख, जो 1956 में एक नए प्रदेश का आकार साकार लेकर आई. इसके मध्य में हम सब अपनी-अपनी दिनचर्या चलाते हुए देश की सेवा, मध्यप्रदेश की सेवा समान रूप से आगे बढ़ती जाए. इस भाव के आधार पर हम काम करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों की चांदी ही चांदी, आज खाते में आएगी एडवांस सैलरी; पेंशनर्स को भी मिल सकती है सौगात

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि मेरे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को मैं इस नाते से भी बधाई देना चाहूंगा कि आप सब अपने लगन, मेहनत, सकारात्मक सोच के कारण से पूरे देश के अधिकारियों -कर्मचारियों में एक विशेष पहचान रखते हैं. इस नाते से सरकार का भी उत्तरदायित्व है की आपके हितों का भी ध्यान रखें.

1 जनवरी से मिलेगा महंगाई भत्ता का एरियर्स

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि राज्य शासन द्वारा 46 फीसदी महंगाई भत्ता वित्त विभाग के प्रतिपत्र द्वारा 14 मार्च 2024 द्वारा स्वीकृत किया गया है. इसके आधार पर स्वीकृत महंगाई भत्ते की दर एक जुलाई 2023 से प्रभावशील की गई थी. एरियर राशि का भुगतान किस्तों में किया गया. अब सभी शासकीय सेवकों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 फीसदी की दर से दिया जाएगा. अभी अक्टूबर चल रहा है लेकिन हम इसे 01 जनवरी से देंगे.

सीएम ने दी दिवाली की बधाई

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपील करते हुए कहा कि हम सभी दीपावली के अवसर पर अपना ध्यान रखें. अपने आसपास के लोगों का भी ध्यान रखें, गरीब से गरीब आदमी के आंखों में भी आनंद आए. आप सभी से यही कामना करते हुए, दीपावली की बधाई, मंगलकामनाएं.

Exit mobile version