Vistaar NEWS

MP News: मउगंज जिले में बेटे व नाती ने बुजुर्ग मां-बाप को कर दिया बेघर, पुलिस ने मानवता दिखाते हुए भेजा घर, घरवालों को दी चेतावनी

In Mauganj, elderly parents were forced to remain homeless for months.

मउगंज में महीनों तक बुजुर्ग माता पिता बेघर रहने को मजबूर हो गए.

MP News: मऊगंज जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बेटे व नाती ने वृद्ध माता-पिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. महीनों तक बुजुर्ग माता पिता बेघर रहने को मजबूर हो गए. वहीं जब इस बात की सूचना पुलिस वालों को मिली तब पुलिस ने मनावता का परिचय देते हुए अपने वाहन से उन्हें घर भिजवा दिया.

यह है पूरा मामला

पूरा मामला जिले के लौर थाने के रामपुर गांव का है. यहां रहने वाले अब्दुल गफार पिता कौसर बक्स 85 वर्ष व उनकी पत्नी को एक माह पूर्व पुत्र बादशाह व नाती अब्दुल कलाम ने मारपीट कर घर से निकाल दिया. जिसके बाद अपना सामान लेकर वृद्ध दंपती दर-दर की ठोकरे खाते रहे. कभी शासकीय कार्यालय की पनाह लेते तो कभी पेड़ के नीचे रात गुजारते को मजबूर थे.

बीते शुक्रवार को वृद्ध दंपती कलेक्ट्रेट परिसर में लेटे थे, साथ ही उनका सामान रखा हुआ था. जब लोगों की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने दंपती से यहां लेटने का कारण पूछा. दंपती ने अपनी दर्द भरी दास्तां सुनाई तो उसे सुनकर लोगों के होश उड़ गए.

ये भी पढ़ें: एमपी में नर्सिंग कालेज की जांच में सीबीआई की रिश्वतखोरी मामले में बड़ा अपडेट, 9 के साथ 4 और आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

बेटे की शर्मनाक हरकत से बेघर हुए दंपति

बता दें कि, वृद्ध की गिनती अपने गांव के बड़े लोगों में होती है. उनके पास काफी जमीन भी है लेकिन बेटे की करतूत की वजह से दर-दर भटक रहे हैं. उन्होंने बताया कि एक माह पहले पुत्र व नाती ने उनको बंधक बनाकर मारपीट की थी. अब वे अपना सामान लेकर इधर-उधर भटक रहे हैं. उनके पास सिर छिपाने के लिए भी जगह नहीं है.

इस पूरे मामलें में पुलिस ने मानवता दिखाते हुए दोनो वृद्धजनों को पुलिस वाहन से घर पहुंचाया. बच्चो को सख्ती के साथ समझाइश दी की दोबारा ऐसा कृत न करें नही तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

Exit mobile version