Vistaar NEWS

MP News: मूंग तुलाई केन्द्रों पर मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के तीखे तेवर, बिचौलियों को रंगे हाथों पकड़ा, संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कराई

Minister Narendra Shivaji Patel caught middlemen red handed at moong weighing centers

मूंग तुलाई केन्द्रों पर मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने बिचौलियों को रंगे हाथों पकड़ा.

MP News: नायक के 23 साल बाद उदयपुरा की जनता को उस समय दोबारा नायक फिल्म की याद आ गई. जब क्षेत्र के विधायक व मध्यप्रदेश सरकार के राज्यमंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने क्षेत्र के मूंग तुलाई केन्द्रों पर अचानक धावा बोलकर बिचौलियों की धरपकड़ कर दी. राज्यमंत्री पटेल ने मूंग तुलाई केन्द्रों पर शासन के नियमों के विरुद्ध किसानों से पैसे मांगने, किसानों से अभद्रता करने तथा तुलाई के बदले मूंग मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई कराई. इस दौरान श्री पटेल ने अव्यवस्था को लेकर सोसाइटी संचालकों को तीखे अंदाज में फटकार लगाते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही. साथ ही लंबे समय से सोसाइटी के पदों पर रहने वाले लोगों की सम्पत्ति की जांच के लिए निर्देशित किया.

दरअसल, उदयपुरा विधानसभा के किसानों ने राज्यमंत्री पटेल से मूंग तुलाई केन्द्रों पर अनियमितताओं को लेकर शिकायत की थी. किसानों ने आरोप लगाया था कि मूंग तुलाई के दौरान सोसाइटियों में बिचौलिये सक्रिय हो जाते हैं. किसानों से तुलाई के बदले पैसे और मूंग की मांग करते हैं. किसानों की शिकायत पर मंगलवार को मंत्री पटेल ने क्षेत्र के तुलाई केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने किसानों से मिलकर उनकी समस्याएँ भी सुनी.

ये भी पढ़ें: ये है जबलपुर का Smart सरकारी स्कूल, 6 साल से बिना रुकावट के चल रहा

देश का पेट भरते है किसान- नरेन्द्र शिवाजी (राज्यमंत्री)

तुलाई केन्द्रों पर मीडिया से बात करते हुए राज्यमंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने कहा कि किसान इस देश का पेट भरते हैं. अपनी जी-तोड़ मेहनत से फसलों का उत्पादन कर हम सबका पालन करते हैं. लेकिन जब वही किसान अपनी फसल लेकर तुलाई केन्द्रों पर जाता है तो कुछ बिचौलिये गिद्ध की तरह उसे लूटने आ जाते हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिनरात किसान कल्याण के लिए लगे हैं. किसानों की आय दोगुनी करने के लिए निरंतर एमएसपी की दरों में वृद्धि कर रहे हैं. प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी किसान सम्मान निधि के साथ निरंतर किसान की प्रगति के लिए कार्य कर रहे हैं.

जब सरकार पूरी ईमानदारी से किसानों के लिए समर्पित है तो उदयपुरा की जनता का चौकीदार नरेन्द्र शिवाजी पटेल कैसे किसानों के साथ अन्याय होने देगा. उन्होंने आगे कहा कि – भाजपा सरकार ने सोसाइटियों को किसानों की सुविधा का केन्द्र बनाया है न कि उनकी असुविधा का. इसलिए उदयपुरा के किसी भी किसान को परेशान होने की जरूरत नहीं है. जिन-जिन तुलाई केन्द्रों पर अनियमितताएं मिली हैं, उनके कर्मचारियों और संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दिया है. मैं चौकन्ना होकर सभी तुलाई केन्द्रों पर नजर रखूंगा. किसानों की मेहनत की एक भी पाई किसी को नहीं खाने दूंगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं अब लगातार ऐसे ही औचक निरीक्षण करूँगा. माननीय मुख्यमंत्री  मोहन यादव जी के साफ निर्देश हैं कि किसानों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. उनके निर्देशों का पालन करने हम तैयार हैं. तुलाई केन्द्रों को लुटाई केन्द्र बनाने वालों की जुर्रत तोड़ कर रख देंगे.

Exit mobile version