Vistaar NEWS

MP में मानसून बना मुसीबत, कई जिलों भारी बारिश के चलते जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

It is raining continuously in MP. Due to which people's troubles have increased.

एमपी लगातार भारी बारिश हो रही है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

MP News: एमपी में मानसून मेहरबान है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लगातार अच्छी बारिश हो रही है. बीते 48 घंटे में जिलों में अच्छी बरसात के चलते कई स्थान में जलभराव की स्थिति बनी है. राजधानी भोपाल लगातार 3 तीन से बारिश हो रही है. इसी के चलचे कोलार डैम के 2 गेट खोल दिए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, जबलपुर सहित करीब 15 जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

भोपाल में जलभराव से बढ़ी लोगो की मुसीबत

राजधानी भोपाल में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण कई जगह पर सड़कों में पानी भर गया है तो कई जगह पर सड़के टूट गई है. यही हाल राजधानी भोपाल के अल्पना तिराहे का है जहां पर सड़क जलमग्न हो गई है जिसके कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है. इसके साथ ही सड़क में तीन चैंबर टूटे हुए हैं जिसमें आने जाने वाले लोगों की गाड़ियां भी फंस जाती हैं. बड़ी दुर्घटना होने के भी चांस रहते हैं लोगों का कहना है कि लगातार प्रशासन से शिकायत करते रहते हैं. लेकिन प्रशासन इन चैंबर को सही नहीं कर पाया है थोड़ी सी बारिश में सड़क भर जाती है जिसके कारण दो पहिया से आने जाने वाले लोग इस सड़क में दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं यहां तक की विगत दिनों कई लोगों की कार भी इस सड़क में फंस चुकी है फिलहाल जिस तरह से राजधानी भोपाल में लगातार बारिश हो रही है उसके कारण जगह-जगह पर सड़के टूटी हुई है और कई जगह पर सड़कों में जल भराव की स्थिति हो गई है.

ये भी पढ़ें: छतरपुर में अच्छी बारिश को लेकर किया गया टोटका, चौक बाजार में गधा-गधी की कराई गई शादी

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार 15  जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उज्जैन में बीते घंटों से लगातार बारिश हो रही है इसी वजह से शिप्रा नदी के घाट पानी में डूब गए हैं, जिससे श्रद्धालुओं को घाटों पर जाने से रोक दिया गया है.

प्रदेश में जारी रहेगा बरिश का दौर

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में अधिकतर जिलों में अभी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. 31 जुलाई से फिर से स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी शुरू होने पर बरसात का दौर फिर से जारी हो जाएगा. मानसून की सक्रियता के चलते रविवार को सागर, विदिशा, सांची, उदयगिरि, रायसेन, भीमबेटका, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्ना, पेंच, मुरैना, मंडला और कान्हा में बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

Exit mobile version