Vistaar NEWS

MP News: आरक्षक ने खुद के अपहरण की रची साजिश, फोन पर पत्नी से मांगी 40 लाख की फिरौती, जानें पूरा मामला

आरक्षक ने खुद के अपहरण की रची साजिश

MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पुलिस विभाग के आरक्षक ने खुद का अपहरण होने की झूठी कहानी रची और खुद ही नए नंबर से कॉल करके 40 लाख रुपये की फिरौती भी मांग डाली. वहीं, आरक्षक की मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए पुलिस टीम करौली पहुंची तो आरक्षक एक मकान में सोता मिला.

दरअसल, बुधवार की दोपहर सबलगढ़ थाने में लक्ष्मी रावत नाम की एक महिला पहुंची, जिसने खुद को निरार थाने में तैनात आरक्षक शिवशंकर रावत की पत्नी बताया. रोती हुई लक्ष्मी ने बताया कि उसके पति का अपहरण हो गया है. अपहरण करने वाले डकैत पति को छोड़ने के 40 लाख रुपये मांग रहे हैं. रुपये नहीं देने पर पति की लाश टुकड़ों में भेजने की धमकी दे रहे हैं. पुलिस की प्राथमिक जांच पड़ताल में मामला अपहरण जैसा ही लगा और आरक्षक की मोबाइल लोकेशन ट्रेस करते हुए सबलगढ़ थाने की पुलिस टीम करौली पहुंच गई. करौली में बस स्टैंड के पास एक मकान में आरक्षक सोता मिला. यह मकान आरक्षक के मामा का था. आरक्षक के साथ उसका एक दोस्त भी मिला है.

ये भी पढ़ेंः NTA ने रद्द किए ग्रेस मार्क्स, 1563 छात्रों को झटका, दोबारा होगा नीट एग्जाम

वहीं, पुलिस टीम ने वह मोबाइल भी जब्त कर लिया, जिससे फिरौती के लिए फोन आया है. पता चला कि यह मोबाइल आरक्षक शिवशंकर रावत का है और आरक्षक व उसके दोस्त के द्वारा ही आवाज बदलकर लक्ष्मी को अपहरण की बात बताते हुए 40 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. बता दें कि आरक्षक शिवशंकर रावत ने तीन दिन का विभाग से अवकाश लिया था और वह उसके बाद राजस्थान के करौली शहर में शादी समारोह में शामिल होने के गया था. तभी वहां से आरक्षक ने अपनी पत्नी के नंबर पर कॉल करके अपहरण की झूठी कहानी रची थी. अपहरण की खबर लगते ही पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया था.

Exit mobile version