Vistaar NEWS

MP News: मुरैना में गोकशी करने वाले 2 आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई, राजस्थान से जुड़े तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Action has been taken against two of those accused of cow slaughter under the National Security Act (NSAKA).

गोकशी करने वाले आरोपियों में से दो पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है.

मनोज उपाध्याय-

MP News: मुरैना के नूराबाद गांव में गोकशी करने वाले आरोपियों में से दो पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है. जबकि अन्य आरोपी अभी फरार है. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए  राजस्थान के धौलपुर तक में छापेमारी कर रही है. बीते 21 जून शुक्रवार की देर रात को जिले के नूराबाद कश्वे से गोवंश काटने का मामला सामने आया था. जहां एक कच्चे घर में गोकशी की जा रही थी, जिसे एक स्थानीय युवक ने देख लिया. उसके बाद आरोपियों ने युवक को मारने के लिए उस भी हमला कर दिया, लेकिन वह जान बचाकर भाग निकला और सीधे थाने पहुंचा. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और गोशेवकों ने बोरों में भरा गाय का मांस व हड्डियां मिली हैं. इस घटना से नूराबाद में हंगामा मच गया. गोसेवक व सैकड़ों ग्रामीणों ने हाईवे पर चक्काजाम तक कर दिया. पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों पर केस दर्ज किया है.

आरोपियों ने युवक पर किया जानलेवा हमला

आपको बता दें, कि जिला मुख्याल से 15 किलोमीटर दूर नूराबाद की बंगाली कालोनी में स्थित समुदाय विशेष के द्वारा कच्चे मकान में कच्चे मकान गोवंश की हत्या करके गोकशी की जा रही थी. तभी घर के अंदर से रक्त को निकलना देख पड़ोस में ही रहने वाला अनीपाल सिंह गुर्जर नाम का युवक उस घर के अंदर गया. तो अंदर से कुछ काटे जाने की आवाजें आ रही थीं. तभी अनीपाल ने अंदर झांककर देखा तो तीन-चार लोग गाय की बछिया को काट रहे थे. उसके बाद आरोपियों ने अनीपाल को देख उस पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की लेकिन वह वहां से भाग निकला और थाने पहुंच कर मामले की सूचना दी. सूचना पर पुलिस ने दबिश दी उक्त कच्चे घर के अंदर पत्थरों के नींचे दाबकर रखे गए दो बोरों में गाय का मांस व हड्डियां भरी मिलीं. पास में ही गाय की चमड़ी मिली. इस पूरे मामले को लेकर के पुलिस ने नौ आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता और पशु हत्या सहित आईपीसी की तमाम धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. दो महिला दो पुरुष एक नाबालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार, दिल्ली में गिरेगा तापमान

आरोपियों की डिटेल खगांलने में जुटी

रविवार की सुबह पुलिस ने पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है जिन में दो महिला और दो पुरुष व एक नाबालिक को गिरफ्तार किया हैं. फिलहाल फरार चार आरोपियों की तलाश में तीन पुलिस पार्टी जुटी हुई है. पकड़े गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी है. दो आरोपियों पर NSA की कार्यवाही भी कलेक्टर के द्वारा की गई है. आरोपियों के घर पर बुलडोजर की बात पर अपर कलेक्टर सी वी प्रसाद ने बताया दो आरोपियों पर अभी रासुका की कार्रवाई की गई है और एक की फाइल अभी तैयार की जा रही है जिला कलेक्टर अंकित दास थाना अभी छुट्टी पर गए हैं. वापस आते ही घर तोड़ने की कार्रवाई पर चर्चा कर घर पर बुलडोजर चलवाने की तैयारी है. इसके साथ ही आरोपियों की डिटेल खगांलने में जुटी हैं. क्योंकि आरोपियों के परिवार नूराबाद के मूल निवासी नहीं हैं. कुछ सालों पहले वह यहां मजदूरी करने आए थे. फिर यहीं बस गए. अब पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही हैं. कि यह कहां के रहने वाले है. मुस्लिम परिवारों के बीच कोई रोहिंग्या परिवार तो नहीं, इस एंगल पर भी पुलिस की जांच चल रही है.

Exit mobile version