Vistaar NEWS

MP News: मुरैना में पगारा डैम के गेट खुलने के बाद तीन युवक बहे, एक युवक को सकुशल निकाला, दो युवकों की मौत

The gates of Pagara Dam were also opened in Jaura tehsil of Morena district.

मुरैना जिले की जौरा तहसील में पगारा बांध की गेट खोले गए.

MP News: ग्वालियर चंबल अंचल में पिछली 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है इस कारण सभी नदियां उफान पर है और सभी बांधो की गेट लगातार खोले जा रहे हैं. इसी कड़ी में मुरैना जिले की जौरा तहसील में पगारा बांध की गेट भी खोले गए है. गेट खोलने पर जलाशय को देखने गए तीन युवक मना करने पर भी तेज बहाव के अंदर चले गए और देखते ही देखते तीनों युवक पानी की तेज धार में बह गए.

स्थानीय गोताखोरों की मदद से तीनों युवकों को बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन गोता खोरों की मदद से एक युवक को सकुशल बाहर निकला गया और दो युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई. युवकों की मौत की सूचना जौरा थाना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची. जोरा थाना पुलिस ने मृतकों के शवों को लेकर पोस्टमार्टम आई है अभी युवकों की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस युवकों की जानकारी जुटाने और घटनास्थल की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें:  रीवा एयरपोर्ट को मिला DGCA का लाइसेंस, CM बोले- कनेक्टिविटी होगी बेहतर

27 गांवों में जारी किया गया अलर्ट

दरअसल, जिले के जौरा तहसील में बने पगारा जलाशय 12 साल बाद क्षमता से अधिक भरा हुआ है, क्षमता से अधिक पानी होने पर प्रशासन ने जलाशय की 6 गेट खोलकर जलाशय से पानी बाहर छोड़ा जा रहा है. जिसको लेकर नदी किनारे निचली बस्तियों में बसे 27 गांव में अलर्ट जारी कर खाली करने के आदेश जारी किए गए.

12 साल बाद खुल रहे गेट

इसी पगारा डैम से आसन नदी निकलती है. गेट खुलने के बाद आसन नदी भी उफान पर है यह डैम 1917 में अंग्रेजों के द्वारा बनाया गया था. 12 साल बाद गेट खुलने से लोग देखने के लिए भी पहुंच रहे हैं. किसानों के चहरे पर भी खुशी की लहर दिखाई दे रही है इस डैम के पूरा भर जाने के कारण क्षेत्र की भूमि का जलस्तर बढ़ जायेगा.

Exit mobile version