Vistaar NEWS

MP News: MPL Cricket League की शुरुआत, CM मोहन यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर जय शाह और कपिल देव तक रहे मौजूद

MPL Cricket League, MP News, Madhya Pradesh, CM Mohan Yadav, Jyotiraditya Scindia to Jai Shah, Kapil Dev

MPL क्रिकेट लीग की शुरुआत

MP News: ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शुभारंभ हो गया है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई के सचिव जय शाह, पूर्व कप्तान कपिल देव, सांसद भारत सिंह कुशवाह, प्रदेश सरकार के मंत्री, गणमान्य नागरिक और जीडीसीए के उपाध्यक्ष महान आर्यमन सिंधिया भी शामिल हुए. लगभग 210 करोड़ की लागत से बने माधव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम के शुभारंभ होते ही मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग टूर्नामेंट की शुरुआत हो गई है. आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुए इस टूर्नामेंट में प्रदेश की 5 टीम में भाग ले रही हैं. यह टूर्नामेंट 15 जून से शुरू होकर 23 जून तक चलेगा.

यह भी पढ़ें- MP News: शराब माफिया का विरोध करना पड़ा भारी, माफियाओं ने की आदिवासी युवक की जमकर पिटाई, Video वायरल

उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य है जहां दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है एक इंदौर में और एक ग्वालियर में सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में क्रिकेट को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए जो भी संभव प्रयास होगा प्रदेश सरकार करेगी. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीसीसीआई और प्रदेश सरकार से स्टेडियम की सिटिंग कैपेसिटी बढ़ाने के लिए और बजट उपलब्ध कराने की मांग की.

नए स्टेडियम की क्षमता अभी 30 हजार है जिसे बढ़ाकर 50 हजार किया जाना है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने नए स्टेडियम के लिए मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का धन्यवाद दिया और कहा की प्रदेश में क्रिकेट के विकास के लिए बोर्ड हर संभव मदद करेगा. इस मौके पर जीडीसीए के उपाध्यक्ष महान आर्यमन सिंधिया ने भी अतिथियों और खिलाड़ियों को संबोधित किया.आपको बता दें कि मध्य प्रदेश क्रिकेट प्रीमियर लीग कराए जाने के लिए महान आर्य मन सिंधिया ने ही प्रयास किए थे.

Exit mobile version