Vistaar NEWS

MPPSC Paper Leaked: 23 जून को होने वाला पेपर हुआ लीक! 2500 रुपए में टेलीग्राम पर बेचे जाने का दावा

The news of MP PSC paper leak has surfaced in Telegram group.

टेलीग्राम ग्रुप मे एमपी पीएससी का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है.

MPPSC Paper Leaked: एमपी पीएससी का पेपर ढाई हजार रुपए में! जी हां आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर एक ग्रुप में इस तरह का दावा किया जा रहा है. इसकी जानकारी मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के पदाधिकारियो को लग चुकी है, लेकिन इसके बावजूद वह कल होने वाले पेपर को रोकने में आयोग असमर्थ है. यानी यदि पेपर लीक हो भी गया तो भी कल परीक्षा तो होगी ही. पेपर लीक के मामले में देश भर में बवाल मचा हुआ है और इस बीच अब कल रविवार 23 जून को होने वाले एमपी पीएससी का पेपर लीक होने की खबरें सामने आ रही है. बड़ी बात यह है यदि पेपर लीक हो भी गया तो कल होने वाली परीक्षा को रोकने में मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग पूरी तरह से असमर्थ है. यदि पेपर आउट हुआ है तो भी कल प्रदेश के सभी 55 जिला मुख्यालय पर परीक्षा का आयोजन तो होगा ही.

परीक्षा के बाद होगी पेपर लीक की पुष्टि

रविन्द्र पंचभाई, ओएसडी, लोक सेवा आयोग का दवा है कि उन्हें भी यह जानकारी नहीं है कि कल आने वाले पेपर में क्या प्रश्न पूछे जाएंगे. ऐसे में यह साबित करना संभव नहीं है कि जिस पेपर के लीक होने का दावा किया जा रहा है, वह कल आने वाले पेपर की कॉपी ही है. कल पेपर होने के बाद ही इस बात की पुष्टि हो सकेगी कि टेलीग्राम के माध्यम से जो पेपर बेचा जा रहा है, वह सही है या नहीं.

ये भी पढ़ें: नर्सिंग अनियमितता मामले में मोहन सरकार का बड़ा एक्शन, तत्कालीन रजिस्ट्रार सुनीता शिजू सस्पेंड

टेलीग्राम के ग्रुप पर मिल रहा पेपर

ये फोटोस जोकि टेलीग्राम के एक ग्रुप से लिया गया है. इस ग्रुप का नाम एमपी पीएससी पेपर लीक्ड 2024 है. इस ग्रुप के माध्यम से एमपी पीएससी का कल होने वाला पर्चा ढाई हजार रुपए प्रति विषय के दाम पर बेचा जा रहा है. इसके साथी कहां जा रहा है कि जो भी व्यक्ति यह पेपर खरीदने में इंटरेस्टेड है वह @देवसिंह60 के पेज पर जाकर पेपर खरीद सकता है. पहले ढाई हजार रुपए देना होंगे, उसके बाद पेपर दिया जाएगा. पेपर का कोई प्रूफ नहीं दिया जाएगा, सीधे पूरा पेपर दिया जाएगा.

आयोग ने किया खंडन

सोशल मीडिया पर पेपर लीक को लेकर सामने आ रही खबरों का एमपी पीएससी ने खंडन करते हुए विज्ञप्ति जारी की है, जिसके चलते परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राएं संतुष्ट है. तैयारी कर रहे छात्रों से इस मामले को लेकर बात भी की गई, लेकिन परीक्षा की तैयारी में अत्यधिक व्यस्त होने की वजह से कोई भी कैमरा के सामने आने का समय निकालने को तैयार नहीं हुआ.

Exit mobile version