Vistaar NEWS

MP News: विश्व पर्यावरण दिवस पर ‘नमामि गंगे’ अभियान का शुभारम्भ, CM मोहन यादव बोले- जल स्रोतों को स्वच्छ बनाने में दें योगदान

MP News:

विश्व पर्यावरण दिवस पर 'नमामि गंगे' अभियान का शुभारम्भ

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ‘नमामि गंगे’ अभियान का शुभारंभ किया है. इस अभियान की शुरुआत रायसेन जिले के झिरी बहेड़ा बेतवा नदी के उद्गम स्थल से की गई. ‘नमामि गंगे’ अभियान के तहत राज्य के अलग-अलग जगहों पर नदियों, कुओं, तालाबों, बावड़ियों और अन्य जल स्रोतों को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य और पौधारोपण  किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, सीएम यादव ने बेतवा नदी उद्गम स्थल पर पहले पूजा अर्चना की. वहीं, इसके बाद उद्गम स्थल के आस-पास एक साथ 108 पेड़ों का वृक्षारोपण किया गया. प्रदेश में ‘नमामि गंगे’ अभियान 5 जून से लेकर 16 जून तक चलेगा. इन 10 दिनों के दौरान प्रदेश के सभी जल स्रोतों की साफ-सफाई की जाएगी और पौधारोपण होगा.

क्या बोले CM?

सीएम यादव ने प्रदेशवासियों से पौधारोपण करने का निवेदन भी किया है. उन्होंने कहा, “आज विश्व पर्यावरण दिवस से प्रारंभ 16 जून, गंगा दशहरा तक चलने वाले अभियान से जुड़कर अपने आस-पास की नदियों, कुओं, तालाबों, बावड़ियों और अन्य जल स्रोतों को स्वच्छ बनाने और इनको संरक्षित करने में योगदान दीजिए.”

‘वृक्षारोपण से होगा सुरक्षित कल…”

मुख्यमंत्री ने कहा, “पेड़-पौधों से ही धरती समृद्ध और हम सबका जीवन खुशहाल और आनंददायी होगा. आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बेतवा नदी के उद्गम स्थल पर पूजा-अर्चना एवं पौधरोपण कर अभियान का शुभारम्भ किया.”

Exit mobile version