Vistaar NEWS

MP News: Vinesh Phogat के ओलंपिक से डिसक्वालीफाई होने के बाद चर्चा में नेशनल चैंपियन शिवानी पवार, बोलीं- ट्रायल के समय कई नियम तोड़े गए

Vinesh Phogat and Shivani Pawar

विनेश फोगाट और शिवानी पवार

MP News: विनेश फोगाट को ओलंपिक में अंतिम समय में कैटेगरी से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया. उसी के बाद से नेशनल चैंपियन शिवानी पवार चर्चा में हैं. विस्तार न्यूज़ ने शिवानी पवार से बात की, जिसमें उन्होंने विनेश के फाइनल से बाहर होने पर दुख जताया.

ट्रायल के समय तोड़े गए कई नियम

शिवानी पवार ने विस्तार न्यूज़ से कहा कि ओलंपिक के ट्रायल के समय पर कई नियम तोड़े गए. उसमें पहले तो विनेश को दो कैटेगरी में लड़ने दिया गया. मैंने ऊपर इसकी शिकायत भी की थी. मेरा सपना टूटा था, लेकिन मेरे सपने से बड़ा देश का सपना है, जो मेडल न मिलने से टूटा है. मुझे बहुत दुख है कि विनेश को फाइनल में नहीं खेलने दिया गया.

यह भी पढ़ें: Paris Olympics: पेरिस में भारतीय हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज, स्पेन को 2-1 से हराया, इंडिया को मिला चौथा मेडल

दो दिन पहले ट्रायल रद्द करना दुखद

विनेश ने 50 किलोग्राम में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. मेरी किसी से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन जो नियम था, उससे नहीं खेला गया. मैं 50 किलोग्राम में एक अच्छी खिलाड़ी हूं और ऐसे में दो दिन पहले ट्रायल रद्द करना उस समय बहुत ही दुखदायक रहा. ओलंपिक हर साल नहीं होते, अब चार साल तक इंतजार करना बहुत मुश्किल है, लेकिन मेरा अगला लक्ष्य 2028 है, और मैं अपने देश के लिए गोल्ड मेडल लाऊंगी.

आगें शिवानी ने कहा कि, हमारे मध्य प्रदेश में MP स्पोर्ट्स के लिए जॉब नहीं है. मेरी सरकार से विनती है कि स्पोर्ट्स के लिए वैकेंसी निकाली जाए, जैसे जूनियर कोच के लिए, ताकि हमें बाहर जाकर जॉब नहीं करनी पड़े जैसे मैं कर रही हूं. पैसा और जॉब बहुत ज़रूरी हैं, गेम के साथ घर के गुजारे के लिए.

Exit mobile version