Vistaar NEWS

MP News: नीमच के PG कॉलेज में परीक्षा अधीक्षक की लापरवाही, एलएलबी का पेपर निरस्त होने के बाद भी छात्रों की ली परीक्षा

Students creating ruckus over the conduct of the paper.

कॉलेज में पेपर के आयोजित होने को लेकर हंगामा करते हुए छात्र

बबलु किलोरिया- 

MP News: नीमच के प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में लापरवाही का मामला सामने आया है. जिसमें एलएलबी के सेकंड सेमेस्टर का पेपर निरस्त होने के बाद भी परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में बिठा लिया. कॉपी और पेपर वितरित कर परीक्षा लेना शुरू कर दी. जिसके चलते पेपर लीक हो गया. उसके बाद विद्यार्थी परिषद ने विरोध प्रदर्शन किया.

सेकंड सेमेस्टर के चल रहे हैं एग्जाम

दरअसल, परीक्षा केंद्र पीजी कॉलेज में एलएलबी के 106 रजिस्टर्ड परीक्षार्थी हैं जिनके सेकंड सेम का एग्जाम चल रहे हैं. पहले के टाइम टेबल अनुसार 24 अगस्त को कन्फिट्यूशन लॉ ऑफ इडिया को होना था. जिसके निरस्त होने का नोटिफिकेशन 20 अगस्त को यूनिवर्सिटी ने जारी कर दिया और संशोधित कर कॉन्स्टिट्यूशन लॉ आफ इंडिया का पेपर 10 सितंबर को होना था. लेकिन पीजी कॉलेज के परीक्षा अधीक्षक बीके अंब की लापरवाही के चलते 24 अगस्त को ही पेपर लेने की तैयारी कर ली गई और नोटिस बोर्ड पर भी रोल नंबर अंकित कर परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में बिठाकर पेपर और कॉपियां वितरित कर एग्जाम लेना शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का डिजिटल कदम, अब ऑनलाइन होगी परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया

ABVP ने किया विरोध प्रदर्शन

परीक्षार्थियों का आधा पेपर भी हो गया था. जब परीक्षा अधीक्षक पता चला की 106 परीक्षार्थियों में से केवल 13 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने आए. जिसके अधीक्षक ने बाद कम संख्या को लेकर शंका होने पर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर देखा. फिर पेपर निरस्त होने की जानकारी मिली इसके बाद परीक्षा अधीक्षक ने सभी छात्रों के पेपर और कॉपियां वापस ले ली इसके बाद एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने कॉलेज परिसर में नारेबाजी करते हुए विरोध जताया है और परीक्षा अधीक्षक की लापरवाही पर कार्रवाई की मांग की है.

Exit mobile version