Vistaar NEWS

MP News: पीएम मोदी ने किया ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का उद्घाटन, 500 करोड़ रुपए की लागत से बनकर हुआ है तैयार

Gwalior Airport inauguration

राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट

ग्वालियर: एमपी के ग्वालियर में बन रहे नए एयरपोर्ट का उद्घाटन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली से ग्वालियर एयरपोर्ट व एयर टर्मिनल का उद्घाटन किया. इसके साथ ही 16 अन्य एयरपोर्ट के लोकार्पण और शिलान्यास भी किया गया.

उद्घाटन के समय ग्वालियर में ही मौजूद रहे मुख्यमंत्री मोहन यादव

ग्वालियर के राजमाता विजयराज सिंधिया एयरपोर्ट को बनाने में तकरीबन 500 करोड रुपए की लागत आई है. इसके लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री वर्चुअली जुड़े थे. साथ ही ग्वालियर एयरपोर्ट पर लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई अन्य नेता भी मौजूद रहे.

16 महीने में बनकर तैयार हुआ एयरपोर्ट

ग्वालियर का नया एयरपोर्ट टर्मिनल मात्र 16 महीने से विकास में बन कर तैयार हो गया. इसकी वजह यह भी कह सकते हैं कि ग्वालियर एयरपोर्ट सिधिंया की प्रायोरिटी वाली लिस्ट में सबसे ऊपर था, वह खुद इसकी मॉनीटरिंग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: खजुराहो को लोकसभा चुनाव से पहले मिली वंदे भारत की सौगात, दिल्ली तक होगा सफर आरामदायक

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है एयरपोर्ट

ग्वालियर एयरपोर्ट आधुनिक सुविधाओं से लेस है. यहां एक साथ कई विमान की टेक ऑफ लैंडिंग किए जाने की सुविधा है .इसके साथ ही यहां पर आधुनिक चेक एनकाउंटर्स, मल्टीपल बैगेज बेल्ट, एक्सीलेटर एलीवेटर, आधुनिक पैसेंजर बोर्डिंग, ब्रिज फायर फाइटिंग सिस्टम, चाइल्ड केयर रूम, स्नेक्स बार एटीएम यहां तक की चिकित्सा सुविधा के साथ ही पब्लिक एमेनिटीज सरकारी सुविधा उपलब्ध है.

पीएम के संबोधन के दौरान मंच छोड़कर जाते दिखे कांग्रेस के नेता

पीएम ने ग्वालियर एयरपोर्ट व एयरटेल का शुभारंभ दोपहर 12:30 बजे किया. इसके बाद जब उनका संबोधन शुरू हुआ, तो कांग्रेस पार्टी के कई नेता मंच छोड़कर जाते हुए नजर आए.

पीएम मोदी ने कहा- देश देख रहा है मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है

पीएम मोदी ने कहा कि ग्वालियर में बना एयरपोर्ट 16 माह में बना है. चुनाव के मौसम में पहले की सरकार में बैठे लोग लोगों की आंखों में धूल झोंकने के लिए घोषणाएं कर देते थे. साथ ही सांसद में भी रेलवे की नई घोषणाएं कर देते थे. आज देश देख रहा है मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है. 2019 में भी हमने शिलान्यास किए थे, वे चुनाव के लिए नहीं किए. उसका हम लोकार्पण कर चुके हैं. ये विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है और मै 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेजी से दौड़ रहा हूं और देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं.

Exit mobile version