Vistaar NEWS

MP News: मिस इंडिया का ताज पहनकर निकिता पोरवाल ने बाबा महाकाल के दर्शन किए, पुजारी ने जताई आपत्ति; बोले- मर्यादा का उल्लंघन हुआ

Nikita Porwal reached Baba Mahakal's darshan wearing the crown of Miss India

मिस इंडिया का ताज पहनकर निकिता पोरवाल ने बाबा महाकाल के दर्शन किए

MP News: निकिता पोरवाल ने मिस इंडिया का ताज पहनकर बाबा महाकाल के दर्शन किए. इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है. मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने इस पर आपत्ति जताई है. पुजारी ने कहा- इससे मर्यादा का उल्लंघन हुआ है. मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद पहली बार निकिता पोरवाल उज्जैन पहुंची हैं.

क्या है पूरा मामला?

उज्जैन की निकिता पोरवाल ने 2024 का मिस इंडिया का खिताब जीता. इसके बाद कल यानी 27 अक्टूबर को पहली बार बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचीं. घर पहुंचते ही निकिता का जोरदार स्वागत किया गया. सड़क पर रेड कार्पेट बिछाया गया. फूल और आतिशबाजी से पोरवाल का स्वागत किया गया.

इसके बाद उन्होंने चिंतामन गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की. शाम में टॉवर चौराहे से इस्कॉन मंदिर तक रोड शो किया. रविवार यानी 27 अक्टूबर को निकिता पोरवाल ने बाबा महाकाल के मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान निकिता ने मिस इंडिया वाला ताज पहना था. इसके लेकर विवाद हो गया. महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने इस पर आपत्ति जताई.

ये भी पढ़ें: कल प्रदेश को मिलेगी 3 नए मेडिकल कॉलेज की सौगात, पीएम मोदी करेंगे वर्चुअली उद्घाटन

मंदिर के पुजारी शर्मा ने कहा भगवान महाकाल अवंतिका के राजा हैं. उनके सामने किसी भी व्यक्ति को सिर पर पगड़ी, टोपी या ताज पहनकर जाने की अनुमति नहीं है. इससे मंदिर की मर्यादा का उल्लंघन होता है.

उज्जैन से पहली मिस इंडिया

निकिता पोरवाल ने साल 2024 का मिस इंडिया का खिताब जीता. पोरवाल ने कहा था कि मुझे मिस इंडिया ही बनना था. इसी कारण सही समय पर मॉडलिंग और थियटर में करियर बनाना शुरू कर दिया था. कई नाटकों और ड्रामा में काम कर चुकी हैं निकिता.

इन सबके अलावा ड्रामा, पेंटिंग, लेखन और फिल्में देखने का शौक है. ड्रामा के प्रति निकिता की रुचि इतनी है कि उन्होंने नेशनल ही नहीं, इंटरनेशनल स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है.

Exit mobile version