Vistaar NEWS

MP के लिए खुशखबरी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुद दी जानकारी, जानें मिली कौन सी बड़ी सौगात

mp news

MP को बड़ी सौगात

MP News: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिवाली से पहले मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर फोरलेन को अपग्रेड करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. साथ ही इस बात की जानकारी खुद पोस्ट कर दी. इस इकोनॉमिक कॉरिडोर के अप्रूवल से मध्य प्रदेश में विकास का पथ बनेगा. कॉरिडोर अपग्रेडेशन के लिए 3589.4 करोड़ रुपए की स्वीकृति पर CM मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया है.

MP को बड़ी सौगात

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर को फोरलेन में अपग्रेड करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. फोरलेन कॉरिडोर में भोपाल से विदिशा, विदिशा से ग्यारसपुर, सताईघाट से चौका और चौका से कैमाहा के लिए 3589.4 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है. साथ ही मंडला-नैनपुर मार्ग के लिए 592 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है.

केंद्रीय मंत्री ने खुद दी जानकारी

इस सौगात के बारे में खुद केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने लिखा- ‘मध्य प्रदेश में भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर को 4-लेन में अपग्रेड करने के लिए भोपाल से विदिशा, विदिशा से ग्यारसपुर, सताईघाट से चौका और चौका से कैमाहा पैकेजों के लिए 3589.4 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है. इन परियोजनाओं का कनेक्टिविटी बढ़ाने, यात्रा के समय को कम करने, सड़क सुरक्षा को उन्नत करने और क्षेत्र के आर्थिक विकास में तेजी लाने के माध्यम से क्षेत्र के समग्र विकास के लिए सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.’

CM मोहन यादव ने व्यक्त किया आभार 

इस सौगात के लिए CM मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने X पर लिखा-‘ केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी, मध्यप्रदेश को ‘विकासपथ’ की ये अमूल्य सौगात देने हेतु आपका अभिनंदन. यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश सरकार बढ़ती रोड कनेक्टिविटी के माध्यम से विकास का नया अध्याय लिख रही है. भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर के 4-लेन में अपग्रेडेशन से इस क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति मिलेगी, यातायात सुगमता के साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी. इस सौगात के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी व माननीय केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री जी आपका समस्त प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक आभार!’

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने अपने संकल्प पत्र में इस कॉरिडोर का वादा किया था. इस फोरलेन कॉरिडोर जरिए भोपाल सीधा बुंदेलखंड जुड़ सकेगा.  इस योजना के अपग्रेड होने से मध्य प्रदेश की उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP By Election: बुधनी उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी फाइनल! जानें कौन हैं रमाकांत भार्गव?

Exit mobile version