Vistaar NEWS

MP News: विंध्य सहित रीवा के लोगों को मिली बड़ी सौगात, भोपाल के लिए अब चलेगी एक और ट्रेन

The people of Vindhya are going to get a big gift.

विंध्य के लोगों को बड़ी सौगात मिलने वाली है.

MP News: एमपी की राजधानी भोपाल और प्रमुख शहर रीवा के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. रेलवे प्रशासन इस रूट को एक नई सौगात दी है. जिससे यात्रियों की परेशानियों मे कमी आएगी. अब शुक्रवार से रविवार तक एक नई सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है. यह ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय कम करेगी और यात्रियों को अधिक आरामदायक सफर का अनुभव प्रदान करेगी.

यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी. भोपाल से रीवा के बीच 540 किलोमीटर का सफर करीब 10 घंटे में पूरा होगा. भोपाल से बीजेपी विधायक भगवान दास सबनानी ने कहा कि ‘विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के दौरान स्थानीय लोगों ने भोपाल-रीवा के बीच नई ट्रेन चलाए जाने की मांग उठाई थी. एक चुनाव कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे, तब लोगों ने कहा था कि भोपाल-रीवा के बीच सिर्फ एक ही ट्रेन है. इस वजह से इसमें लंबी वेटिंग होती है. तब रेल मंत्री ने नई ट्रेन शुरू करने का आश्वासन दिया था.

ये भी पढ़ें: आगरा के ताजमहल में दफन मुमताज की बहू के मकबरे पर जबलपुर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ASI के पक्ष में दिया निर्णय

जानें कब कब चलेगी ये ट्रेन

रेल प्रशासन द्वारा लिए गए इस निर्णय के हिसाब से यह ट्रेन शुक्रवार और रविवार को भोपाल से चलेगी. इसके अलावा रीवा से शनिवार और सोमवार को चलेगी. अधिकारियों के अनुसार यह ट्रेन 2 अगस्त को राजधानी भोपाल से निकलकर रीवा पहुंचेगी. यह सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन राज 11 बजे भोपाल से रवाना होकर अगले दिन सुबह लगभग 9 बजे रीवा स्टेशन पहुंचेगी. इसके बाद रीवा भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार के दिन रीवा से लगभग साढे 10 बजे रात को निकलेगी. अगले दिन लगभग तड़के 8 बजे भोपाल आ लग जाएगी. इसे लेकर एक यात्री ने बताया कि यह नई ट्रेन भोपाल और रीवा के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत है. इससे दोनों शहरों के बीच आवागमन आसान हो जाएगा.

यह ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय काफी कम कर देगी, जिससे यात्रियों को अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंचने में मदद मिलेगी. इस ट्रेन के शुरू होने से भोपाल और रीवा के बीच कनेक्टिविटी में सुधार होगा, जिससे दोनों शहरों के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

Exit mobile version