Vistaar NEWS

MP News: किसी के घर राम तो किसी के घर आई सिया…रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन कई घरों में गूंजी किलकारियां

भोपाल में जन्में नवजात

MP News: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरा देश झूम रहा है. हर कोई इस शुभ मुहूर्त और शुभ घड़ी का इंतजार कर रहा था. इस मौके पर उन गर्भवती महिला और उनके परिजनों को भी खास तौर पर इंतजार था कि उनके घरों में किलकारियां गूंजने वाली है. कई घरों में अपने आने वाले नवजात को इसी पावन पुनीत दिन पर घर आना तय किया गया था.

प्राण प्रतिष्ठा के इस खास मौके पर कई घरों में किलकारियां गूंजी तो लोग खुशी से झूम उठे. किसी ने सियावर रामचंद्र की जय तो किसी ने सीता मैया की जय कहा. समूचे मध्य प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने आए हैं. जिसमें आज जन्मे बच्चों के नाम राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान के नाम पर रखा गया है. यही नहीं नवजातों को राम नाम के गमछे तक पहना दिए गए.

किसी के घर राम,किसी के घर सिया

भोपाल स्थित जेपी अस्पताल में शिखा लंबे अरसे से अपना इलाज कर रही थी.  ठीक 12: 40 पर उन्होंने बेटी को जन्म दिया , जिसका नाम सिया रखा गया. पिता बेहद खुश थे सिया के आने से लिहाजा बिटिया को राम नाम का गमछा खुशी से झूमते हुए पहना दिया. वहीं प्रिंस चतुर्वेदी ने बताया कि उन्होंने खास इसी मौके पर बेटी की ख्वाहिश व्यक्त की थी जो ऑपरेशन से हुई और समूचा परिवार बेहद खुश है. परिवार में हर्षोल्लास है और बिटिया का जब घर लेकर जाएंगे तो दिवाली मनाई जाएगी वैसे आज पूरा परिवार दीवाली मनाएगा शाम को. विदिशा रहने वाली अनीता की सास बेहद खुश है उनकी बहू को बेटा हुआ है खुशी से अनीता भाव विभोर हो गई और कहा मेरे राघव आ गए हैं अब हर दिन मैं अपने राघव को देखकर जिऊंगी राजधानी भोपाल में दिनभर अस्पतालों में राम नाम की गूंज रही.

मुहूर्त का रखा विशेष ध्यान

दिन यादगार हो लिहाजा कई लोगों ने इस विशेष दिन पर मुहूर्त का भी विशेष ध्यान रखा. इस दिन 12 बजकर 29 मिनट और 08 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट और 32 सेकंड तक मतलब 84 सेकंड का समय सबसे शुभ था. 22 जनवरी को शुक्ल पक्ष की द्वादशी है और सोमवार भी है, भगवान शिव श्रीराम के आराध्य भी हैं. इस वक्त जन्म लेने वाले जातक काफी बलशाली, बुद्धिमान और प्रभावशाली रहेंगे जीवन में उन्हें सफलता और यश की प्राप्ति होगी. सबसे ज्यादा लोग मुहूर्त की पूछताछ के लिए पहुंचे. वही ऐसा बहुत कम होता है जब संतान को लेकर मुहूर्त पूछे जाएं.

यह भी पढ़ें:  अयोध्या में आंसू नहीं रोक पाईं साध्वी ऋतंभरा और उमा भारती, गले लगकर खूब रोईं राम मंदिर आंदोलन की दो नायिकाएं

कई अस्पतालों में रामधन की गूंज

भोपाल के जेपी अस्पताल में मैटरनिटी वार्ड में बहुत मद्धम संगीत में राम धुन बजाई जा रही थी. इसी रामधुन के बीच में कई नवजातों ने जन्म लिया और जन्म के बाद परिजन भी खुशी से झूमते रहे. कमोबेश यही हालत कुछ निजी अस्पतालों में भी रहे जहां पर राम धुन और सियावर रामचंद्र की जय के जयघोष सुनाई दिए.

Exit mobile version