Vistaar NEWS

MP News: पन्ना की रत्नगर्भा धरती ने फिर उगला बेशकीमती हीरा, मजदूर को मिला करोड़ों का खजाना

Swamidin Pal found a precious diamond worth 32 carats and 80 cents while digging in his field.

स्वामीदीन पाल को अपने खेत में खदान लगाते समय 32 कैरेट 80 सेंट का बेशकीमती हीरा मिला है.

सौरभ साहू, पन्ना

MP News: पन्ना जिले की हीरा खदानों ने एक बार फिर से अपना चमत्कार दिखाया है. यहां की जमीन ने एक गरीब मजदूर की किस्मत चमका दी, जो अब रातों-रात करोड़पति बन गया है. मजदूर स्वामीदीन पाल को अपने खेत में खदान लगाते समय 32 कैरेट 80 सेंट का बेशकीमती हीरा मिला है, जिसकी अनुमानित कीमत करोड़ों रुपये आंकी जा रही है.

हीरे की जमा प्रक्रिया और नीलामी

दरअसल, जिस व्यक्ति को हीरा मिला है उनका नाम स्वामीदीन पाल निवासी नारंगी बाग जिला पन्ना निवासी हैं. उन्होंने जनवरी माह में हीरा कार्यालय से पट्टा बनाकर ग्राम सरकोहा में हीरे की खदान लगाई थी. मजदूर ने यह हीरा पन्ना के हीरा कार्यालय में जमा किया, जहां से इसे नीलामी के लिए भेजा जाएगा. नीलामी के बाद 12% की रॉयल्टी काटकर शेष राशि हीरा प्राप्तकर्ता को दे दी जाएगी. यह हीरा तीन पार्टनरों द्वारा संचालित खदान से निकला है, इसलिए हीरे से मिलने वाली रकम तीन हिस्सों में बांटी जाएगी.

ये भी पढ़ें: बैरसिया में स्कूली बच्चियों को ब्लैकमेल करने पर हंगामा, हिंदू संगठनों का बड़ा प्रदर्शन, चार घंटे बंद रहीं सड़कें

भाग्य बदलने वाली खदान

स्वामीदीन पाल का कहना है कि हीरा मिलने के बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं है, क्योंकि उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसकी किस्मत इस तरह बदल जाएगी. स्वामीदीन ने बताया कि हीरा दिन में करीब 12:00 बजे मिला है, जिसे हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है. हीरे में कुल तीन पार्टनर हैं. पन्ना की धरती अपनी बेशकीमती खदानों के लिए प्रसिद्ध है और यह मामला एक बार फिर साबित करता है कि यहां की जमीन किसी की भी किस्मत रातों-रात बदल सकती है.

वहीं हीरा विशेषज्ञ अनुपम सिंह ने बताया कि यह हीरा अपनी चमक और गुणवत्ता के कारण नायाब है, जिसकी बाजार में बड़ी मांग है. इसकी नीलामी से करोड़ों रुपये मिलने की उम्मीद है.

Exit mobile version