Vistaar NEWS

MP News: मोदी सरकार में बढ़ा शिवराज का कद, PM ने दी नई और जारी योजनाओं की समीक्षा की जिम्मेदारी

shivraj singh chouhan

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी

MP News: केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के चार बार के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का कद मोदी सरकार में और बढ़ गया है. PM नरेंद्र मोदी ने उन्हें नई और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें एक नई टीम की कमान सौंपी गई है, जिसके बाद अब वह नई और जारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान को नई जिम्मेदारी

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगवाई में एक कमेटी गठित की गई है, जो हर महीने सभी जारी और नई योजनाओं की समीक्षा करेगी. समीक्षा के दौरान योजनाओं की रफ्तार बढ़ाने को लेकर चर्चा की जाएगी. इस कमेटी की अध्यक्षता की जिम्मेदारी PM मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को दी है. यानी वह सभी जारी प्रोजेक्ट्स की प्रगति की मॉनिटरिंग करेंगे. जानकारी के मुताबिक साल 2014 के बाद NDA सरकार में जो भी प्रोजेक्ट्स घोषित किए गए हैं या नई योजनाएं घोषित होने वाली हैं, उन सबकी समीक्षा शिवराज सिंह चौहान करेंगे. समीक्षा के साथ-साथ वह संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दे सकते हैं.

हर महीने होगी समीक्षा बैठक

हर महीने प्रधानमंत्री ऑफिस में इस कमेटी की समीक्षा बैठक होगी. इस मीटिंग में शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों के साथ सभी योजनाओं, परियोजनाओं और बजट की घोषणाओं की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा किसी भी प्रोजेक्ट में लेट-लतीफी को लेकर संबंधित विभाग के सचिवों से संपर्क करेंगे. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री द्वारा घोषित विभिन्न योजनाओं के लिए नोडल अधिकारी के रूप में जो अधिकारी काम कर रहे थे, उन्हें भी बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- बुधनी और विजयपुर के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, जानें कौन किसके सामने?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कमेटी की पहली बैठक अक्टूबर को प्रधानमंत्री ऑफिस में हो चुकी है. इस बैठक में सरकार के सभी सचिव भी शामिल हुए थे. लेकिन इस मॉनिटरिंग ग्रुप को लेकर अब तक सरकार की ओर से कोई भी अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें- पुलिस स्मृति दिवस पर CM मोहन यादव ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, अर्पित किए पुष्प

Exit mobile version