Vistaar NEWS

MP News: पुलिस स्मृति दिवस पर CM मोहन यादव ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, अर्पित किए पुष्प

cm mohan yadav

पुलिस स्मृति दिवस

MP News: हर साल शहीद पुलिस जवानों के बलिदान और योगदान को याद रखने के लिए 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. CM डॉ. मोहन यादव उज्जैन में कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और फूल अर्पित किए.

उज्जैन में CM मोहन यादव

CM डॉ. मोहन यादव सोमवार को उज्जैन जिला पुलिस लाइन में आयोजिक पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और शहीद हुए परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की. इस कार्यक्र में CM मोहन ने IG, DIG, पुलिस अधीक्षक, पुलिस लाइन के प्रभारी, पुलिसकर्मी और शहीद जवानों के परिजनों का हौसला बढ़ाया.

CM मोहन ने दी श्रद्धांजलि

CM डॉ. मोहन यादव ने इस मौके पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा- ‘मां भारती की सुरक्षा और सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले देश के सभी वीर पुलिसकर्मियों को ‘भारतीय पुलिस स्मृति दिवस’ पर कोटि-कोटि नमन. आप सभी की वीरता और कर्तव्यनिष्ठा राष्‍ट्रीय सुरक्षा, शांति व एकता के लिए युवाओं में सदा देशभक्ति की भावना का संचार करेगी.’

उन्होंने कहा- ‘हमेशा प्रदेश में शांति बनी रहे पुलिस उसके लिए दिन-रात मेहनत करती है और कुछ घटनाएं हो जाती हैं, जिसमें पुलिसकर्मी शहीद हो जाते हैं. आज पूरे देश में पुलिस स्मृति शहीद दिवस मनाया जा रहा है, जिसमें मैं भी शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि देता हूं.’

ये भी पढ़ें-  बुधनी और विजयपुर के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, जानें कौन किसके सामने?

पुलिस स्मृति दिवस

हर साल 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. इसे मनाने का फैसला साल 1960 में लिया गया था, जिससे हमारी सुरक्षा करते हुए शहीद हुए पुलिस वालों की शहादत को याद किया जा सके. साथ ही उन्हें सम्मान दिया जा सके.

Exit mobile version