Vistaar NEWS

MP News: झाबुआ में गर्भवती नाबालिग ने की आत्महत्या, तांत्रिक ने इलाज के बहाने बनाया हवस का शिकार, गिरफ्तार

Chhattisgarh news

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP News: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि एक गांव में झाड़-फूंक करने वाले तांत्रिक ने इलाज कराने आई नाबालिग लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया, जिसके कारण नाबालिग गर्भवती ने आत्महत्या कर ली. परिजनों का आरोप है कि तांत्रिक झाड़ फूंक के नाम पर बच्ची के साथ बलात्कार करता रहा और उसे डराया धमाया. जिसकी वजह से उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला के वेश में रहता था तांत्रिक 

परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है. तांत्रिक लगातार उसे इलाज के बहाने हवस का शिकार बना रहा था. पीएम रिपोर्ट में गर्भवती होने का खुलासा भी हुआ, जिसके बाद परिजनों के होश उड़ गए. पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है जिसके बाद उससे पूछताछ हो रही है. ये तांत्रिक महिला के वेश में रहता था और ज्यादातर इलाज के लिए अपने पास महिलाओं और बच्चियों को ही बुलाता था. ये मामला 30 जनवरी का है. 

जानें पूरा मामला

जब विस्तार न्यूज ने पड़ताल की तो पूरा मामला कुछ तरह से सामने आया. परिजनों ने बताया कि लड़की का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था. वो लगातार गुमसुम रहने लगी, उसे खाना-पीना भी छोड़ दिया था. जिसके कारण परिजन गांव में मौजूद तांत्रिक के पास लेकर गए. शातिर तांत्रिक ने परिजनों से कहा कि वो बच्ची का इलाज उन्हीं के घर पर करेगा.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले BJP का ‘मास्टर प्लान!’ समझिए कर्पूरी ठाकुर-आडवाणी को भारत रत्न देने के पीछे की क्रोनोलॉजी

इसके बाद तांत्रिक लड़की के इलाज के बहाने घर आने लगा. माता-पिता मजदूरी करने चले जाते थे. लड़की घर पर अकेली ही रहती थी. मौका पाकर तांत्रिक ने नाबालिग को कई बार अपनी हवस का शिकार बनाया. आखिरकार डरी-सहमी बच्ची ने हिम्मत करके अपने माता-पिता को तांत्रिक की काली करतूत के बारे में बताया. जानकारी के मुताबिक, जब माता-पिता मजदूरी करने गए तो बच्ची ने आत्महत्या कर ली. पीएम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ कि बच्ची गर्भवती भी थी.

क्या है कारण

झाबुआ के आदिवासी अंचल में लगातार इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. लोग शिक्षा और सूझबूझ के अभाव में अस्पताल न जाते हुए तांत्रिकों के पास झाड़ू-फूंक करवाते हैं, जिस कारण इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. 

Exit mobile version