Vistaar NEWS

MP News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के इंदौर दौरे की तैयारियां जोरों पर, आयोजित किए जाएगे कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम

President Draupadi Murmu is visiting Indore.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का इंदौर दौरे पर आ रहीं है.

MP News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का इंदौर दौरा 18 और 19 सितंबर को प्रस्तावित है, जिसके लिए जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस विभाग, और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने अपनी तैयारियों को गति दे दी है. राष्ट्रपति के इस दौरे के दौरान कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिनके लिए सभी विभागों द्वारा समन्वय किया जा रहा है.

राष्ट्रपति मुर्मू 19 सितंबर को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगी. यह समारोह विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में होगा, जहां बड़ी संख्या में छात्र, प्रोफेसर और गणमान्य अतिथि उपस्थित रहेंगे. समारोह को सुव्यवस्थित और सुरक्षा के दृष्टिकोण से, पुलिस विभाग और जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है.

ये भी पढ़ें: भोपाल के सरोजिनी नायडू स्कूल में हंगामा, छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन, गेट नहीं खोलने पर हुई तोड़फोड़

इससे पहले, 18 सितंबर को राष्ट्रपति का इंदौर आगमन होगा, जहां वे कृष्णपुरा स्थित मृगनयनी एंपोरियम का दौरा करेंगी. यहां वे स्थानीय कलाकारों से मिलेंगी और संभवतः साड़ियां भी खरीदेंगी. इस विशेष आयोजन को लेकर मृगनयनी एंपोरियम में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. प्रशासन ने यहां महिला अधिकारियों की तैनाती की योजना बनाई है ताकि सुरक्षा और प्रबंधन में कोई कमी न रहे.

राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए नगर निगम भी शहर की सफाई और सजावट पर विशेष ध्यान दे रहा है. हर विभाग अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सुनिश्चित कर रहा है कि राष्ट्रपति का दौरा बिना किसी रुकावट के सफलतापूर्वक संपन्न हो. इस दौरे से इंदौर को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी.

Exit mobile version