Vistaar NEWS

MP News: कल प्रदेश को मिलेगी 3 नए मेडिकल कॉलेज की सौगात, पीएम मोदी करेंगे वर्चुअली उद्घाटन

PM Modi

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

MP News: मध्य प्रदेश को तीन नए मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 29 अक्टूबर को नीमच, मंदसौर और सिवनी में चिकित्सा महाविद्यालयों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. पीएम 81 लाख किसानों के खाते में 1624 करोड़ रुपये की सहायता राशि का ट्रांसफर की जाएगी. इसके अलावा 512 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति-पत्र का वितरण भी करेंगे.

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्यप्रदेश समेत नीमच, मंदसौर और सिवनी जिले को दीपावली पर यह बड़ी सौगात देंगे. मुख्य कार्यक्रम मंदसौर में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के 81 लाख से अधिक किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में 1624 करोड़ रुपये की सहायता राशि उनके खातों में अंतरित करेंगे. प्रदेश के अन्न दाताओं को दीपावली के पहले यह राशि मिल जाने से उनके त्योहार की खुशियां दोगुनी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: सीएम मोहन यादव का दिखा अलग अंदाज, कलाकार के साथ चाक पर मिट्टी का दीया बनाया

केंद्र-राज्य के सहयोग से बन रहे कॉलेज

प्रदेश में बन रहे कॉलेज केंद्र और राज्य के सहयोग से बन रहे हैं. केंद्र कॉलेज के निर्माण में कुल राशि का 60 फीसदी और राज्य 40 फीसदी हिस्सा देता है.

प्रदेश में हो जाएंगे 17 मेडिकल कॉलेज

साल 2008 तक प्रदेश में सिर्फ 5 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे. प्रदेश में तीन नए नीमच, मंदसौर और सिवनी मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहे हैं. इसके बाद राज्य में कॉलेजों की संख्या 17 हो जाएगी. वहीं प्रदेश में 12 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज हैं.

Exit mobile version