Vistaar NEWS

MP News: मुरैना में बारिश लोगों के लिए बनी आफत, किसानों की सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद

Intermittent rain is now becoming a problem for people.

रुक-रुक कर हो रही बारिश अब लोगों की मुसीबत बनती जा रही है.

मनोज उपाध्याय-

MP News: मुरैना में बीते कई दिनों से रोज से रुक-रुक कर हो रही बारिश अब लोगों की मुसीबत बनती जा रही है. इस बारिश ने लोगों के कहीं आने-जाने का रास्ता रोक दिया है, कई गांव तो तालाब में बदल गए है. रामपुर कला में नदी का जलस्तर बढ़ने से बारिश से किसानों की सैकड़ो बीघा फसल डूब कर नष्ट हो गई.

किसानों की फसल हुई बर्बाद

जिला मुख्यालय से महज 70 किलोमीटर दूर रामपुर कला पंचायत में सैकड़ो बीघा फसल बरसात के पानी में डूब कर नष्ट हो गई. वहीं किसानों ने खेत में खड़े होकर अपनी पीड़ा बताई. किसानों ने कहा की पहले भी हमारी फसल नष्ट हुई थी तो अभी तक एक भी पैसा मुआवजे का नहीं मिला.

सड़क पर बैठकर रात गुजारने को मजबूर ग्रामीण

दरअसल मुरैना जिले में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने बेहाल कर दिया है. स्कूल अस्पताल और घरों में पानी भरा सड़के तालाब में तब्दील हो गई है. आने जाने वाले रास्ते बंद हो गए, ग्रामीण गांव में कैद होकर रह गए हैं. ग्रामीणों ने पूरी रात सड़क पर बैठकर गुजारी है.

यह भी पढ़ें: कौन थे कांग्रेस के सबसे बड़े ‘राजदार’ नटवर सिंह? मैडम सोनिया को भी इस बात के लिए मांगनी पड़ी थी माफी

गांव में तीन से चार फीट पानी भरा

बारिश भले ही बंद हो गई हो, लेकिन लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. गांव में अभी भी तीन से चार फीट पानी भरा हुआ है. जिस वजह से गांव में रहने वाले लोगों की खाने-पीने की सामग्री से लेकर के सामग्री से लेकर के पहनने और उड़ने के कपड़े तक नही बचे है. सभी पानी में तैर रहे है.

मौके पर प्रशासन मौजूद

हालांकि सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है. जो ग्रामीणों के खाने पीने का बदोबस्त करने में लगी है. किसने की फसल नष्ट होने से किसान दुखी नजर आ रहे हैं किसानों के पास पूरी वर्ष के लिए घर गृहस्ती का खर्च चलाने के लिए वह फसल पर ही आश्रित रहते हैं लेकिन वह भी बरसात ने नष्ट कर दी. अब किसानों की उम्मीद मोहन सरकार से लगी हुई है. खैर ये तो वक्त ही बताएगा की अब मध्य प्रदेश सरकार किसानों के लिए क्या कदम उठाती है.

Exit mobile version