Vistaar NEWS

MP Weather Update: पिछले कई घंटे से एमपी में हो रही है लगातार बारिश, कहीं पर राहत तो कहीं पर बनी आफत

Continuous rain continues in the state.

प्रदेश में लगातार बारिश जारी है.

MP Weather Update: प्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने के कारण राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में पिछले कई घंटे से लगातार झमाझम बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगह पर डैम के गेट भी खोल दिए गए हैं. जिसके कारण नदी नाले उफान पर हैं.

कहीं पर राहत तो कहीं पर आफत

एक तरफ जहां प्रदेश के विंध्य इलाके में कम बारिश नोट की गई थी. लेकिन अब वहां पिछले कई घंटे से लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण रीवा सतना शहडोल समेत कई जिलों के लोगों के लिए यह बारिश राहत बनी है. वहीं दूसरी ओर सागर जिले में बारिश आफत बन गई और बारिश के कारण एक दीवार ढह गई जिसके कारण कई बच्चों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- MP News: तीन ACS सहित 6 प्रमुख सचिव स्तर के आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों के हुए तबादले, कई के बदले प्रभार

राजधानी भोपाल में भी झमाझम बारिश

एमपी की राजधानी भोपाल में भी लगातार झमाझम बारिश का दौर देखा जा रहा है जिसके कारण कई जगह सड़कों पर जल भराव हो गया है. तो कई जगह पर लोगों के घरों पर पानी भी भर गया है. यहां तक की राजधानी भोपाल के छोला थाने में भी पानी भर गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण भदभदा डैम के दो तो वही कलियासोत डैम के चार गेट खोल दिए गए हैं.

अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि मध्य प्रदेश में आने वाले 24 घंटे में लगातार बारिश का दौर देखा जाएगा और कई जिलों में तेज बारिश तो कहीं पर हल्की-फुल्की बारिश होगी. बैतूल, अलीराजपुर, श्योरपुर में जहां तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं विदिशा, रायसेन , सीहोर राजगढ़, नर्मदापुरम, भोपाल समेत कई जिलों में रिमझिम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Exit mobile version