Vistaar NEWS

MP News: ग्वालियर में होने जा रहा है रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव, अडानी समेत देशभर के दिग्गज उद्योगपतियों को भेजा गया न्योता

Regional Industries Conclave will be organized in Gwalior on 28th August.

ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का आयोजन होगा.

MP News:  ग्वालियर में आयोजित होने वाले रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव की तैयारी जोर शोरों पर है. ग्वालियर के राजमाता विजयराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय की सभागार में 28 अगस्त को होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 20 हजार करोड़ के कगार की संभावना है. कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तमाम विभागों के बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम को लेकर जिले के तमाम बड़े अधिकारी इसकी रूपरेखा और व्यवस्थाओं को लेकर लगातार बैठक कर रहे है.

8 देशों के डेलीगेट्स हो सकते हैं शामिल

कॉन्क्लेव की तैयारी के सिलसिले में ग्वालियर चंबल संभाग के औद्योगिक इकाई की प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस कॉन्क्लेव में शामिल होने के लिए देश-विदेश के उद्योगपतियों को आमंत्रण दिया गया है इसमें लगभग 8 देश की डेलीगेट्स आने की संभावना है. इस कॉन्क्लेव में शामिल होने के लिए देश भर की इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों सहित अडानी को भी आमंत्रण पत्र भेजा है इसके अलावा जेके टायर, गोदरेज, कैडबरी सहित तमाम कंपनियों के प्रतिनिधियों और मालिकों को बुलाया गया है. इस कॉन्क्लेव में आने वाली उद्यमी को एमपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा उन नए औद्योगिक क्षेत्र में जगह आवंटित की जाएगी जिन्हें वह तैयार कर रहा है आरईसी के माध्यम से आंचल को बड़ा निवेश मिलने की संभावना है. एमपी आरडीसी जिले में लगभग पांच जगह इंडस्ट्रियल एरिया एरिया डेवलप करने जा रहा है यह जमीन एमपीआईडीसी को शासन से मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें: मदरसों में गैर मुस्लिमों को धार्मिक शिक्षा दी तो मान्यता होगी रद्द, प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला

पहली बार आयोजित हो रहा रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव

ग्वालियर चंबल अंचल में विकास की गति को रफ्तार देने के लिए यह पहली बार रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव होने जा रहा है और इसको लेकर आंचल में बड़े उद्योग स्थापित होने की बड़ी संभावना जताई जा रही है. इस कॉन्क्लेव में पहले सेशन में एमएसएमई, दूसरे में लेदर व फुटवियर,तीसरे में स्टार्टअप, चौथे में रियल स्टेट और लॉजिस्टिक, पांचवी में टूरिज्म तो वही छ्टवे में एजुकेशन सेक्टर की निवेश पर चर्चा होगी. सभागार में वीडियो के माध्यम से मध्य प्रदेश और ग्वालियर चंबल संभाग का औद्योगिक माहौल दिखाई जाएगा निवेशकों को प्रदेश भर में औद्योगिक विकास कितना बेहतर है. उद्योग के लिए सरल नीतियां काम कर रही है और अंचल की औद्योगिक इकाइयों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की जाएगी. इस कार्यक्रम को लेकर ग्वालियर कलेक्टर रोजगार सिंह चौहान का कहना है कि यह कार्यक्रम ग्वालियर चंबल अंचल के विकास को गति देगा. इसको लेकर हम तैयारी में जुटे हुए हैं. साथ ही जो बाहर से मेहमान इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आएंगे, उन्हें सुविधा और उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो, इसको लेकर भी लगातार हर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे है.

Exit mobile version