Vistaar NEWS

MP News: विस्तार न्यूज़ की खबर के बाद जागा प्रशासन, रीवा में अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई जारी

symbolic picture

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: अवैध कॉलोनाइजरों में हड़कंप मचा हुआ है, ननि कार्यालय के चक्कर काट रहे है विस्तार न्यूज़ की खबर के बाद नगर निगम आयुक्त डॉ. सौरभ सोनवणे द्वारा अवैध कॉलोनियों के खिलाफ लगातार बड़ी कार्रवाई की जा रही है. इन कार्यवाहियों से अवैध कॉलोनाइजरों में हड़कंप मचा हुआ है और वह निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. अब जिन कॉलोनियों को नोटिस जारी किए गए थे, उनको नष्ट करने की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है. वार्ड क्रमांक 8 राजस्व ग्राम बौदा में अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई करते हुए निगम अमले द्वारा सड़क उखाड़ी गई.

बताया गया कि पूर्व में इनको नोटिस जारी किया गया था लेकिन इनके द्वारा निगम की रोक के बाद भी अवैध रूप से प्लाटों की बिक्री जारी रखी. नोटिस जारी होने के बाद भी कार्रवाई न होने की शिकायत निगमायुक्त डॉ. सौरभ सोनवणे से की गई थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए उनके द्वारा तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए गए, जिसके बाद देर शाम पहुंच कर निगम अमले ने कार्यवाही की और अवैध कॉलोनी में डाली गई सड़कों को नष्ट किया गया.कार्रवाई के दौरान सहायक यंत्री अंबरीश सिंह सहित अतिक्रमण प्रभारी सुखेन्द्र चतुर्वेदी व अतिक्रमण दल मौजूद रहा.

दरअसल, विस्तार न्यूज़ में एक खबर दिखाई थी की अवैध कॉलोनीयों के वजह से नदियों का ग्रीन बेल्ट एरिया काम हो रहा है जिसके कारण से कई बार शहरों में बाढ़ के हालात बन रहे. उसके बाद नगर निगम आयुक्त ने ग्राम पंचायत सहित शहरों में भी नोटिस जारी किए थे और अब नोटिस के बाद कार्यवाही शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें:  रीवा एयरपोर्ट को मिला DGCA का लाइसेंस, CM बोले- कनेक्टिविटी होगी बेहतर

घंटों करनी पड़ी मशक्कत

बताया कि जिस भूमि पर कार्रवाई की गई वहां पहले खेती होती थी, जिसमें सड़कें बिछा अवैध कॉलोनी भूमि स्वामी सहित उनके प्रतिनिधियों द्वारा किया जा रहा था. यहां जाने के लिए कोई पक्का रास्ता भी नहीं था. बारिश के चलते अधिक कीचड़ होने से घंटों मशक्कत निगम अमले को कार्रवाई के दौरान करनी पड़ी. अधिकारी-कर्मचारी कीचड़ में परेशान रहे. बताया गया कि जिन कॉलोनियों को पूर्व में नोटिस जारी किए गए थे, अब उन्हें नष्ट करने की कार्रवाई की जाएगी.

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

शहर में अवैध कॉलोनी की वजह से ग्रीन बेल्ट एरिया में बने बड़ी-बड़ी कॉलोनी के वजह से तेज बारिश के बाद पानी घरों में घुसने लगता है और बाढ़ जैसे हालात बनने लगते हैं इसके बाद क्या-क्या समस्याएं होती हैं. इसको लेकर विस्तार से उन्हें एक खास खबर दिखाई थी और पर उसके बाद प्रशासन ने तात्कालिक कार्यवाही करते हुए तमाम कॉलोनी को नोटिस जारी किया था. इसमें ग्राम पंचायत में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से बिना अनुमति से बनी जो कालोनियां थी. जिनका बिना किसी अधिकार के पंचायत के सचिवों ने अनुमति देती थी उनको भी नोटिस जारी किया गया था.

Exit mobile version