Vistaar NEWS

MP News: रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा के श्रीनिवास तिवारी पर दिए बयान के बाद विंध्य की राजनीति में भूचाल, हो रहा विरोध

After the statement of Rewa MP, now it is being opposed everywhere.

रीवा सांसद के बयान के बाद अब हर जगह इसका विरोध किया जा रहा है.

MP News: मध्य प्रदेश के विंध्य की राजनीति में इस समय भूचाल आ गया है. दरअसल रीवा से बीजेपी के सांसद जनार्दन मिश्रा जो हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं महीने में एक बार उनका बयान चर्चा में आ ही जाता है चाहे अधिकारियों को गाड़ देने की बात हो या महिलाओं को दारु पीने की बात हो सांसद जी कुछ ना कुछ बोल ही देते हैं.

यह है मामला

रीवा में एक फ्लाईओवर के उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और विंध्य के बड़े नेता माने जाने वाले श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी के को लेकर एक टिप्पणी कर दी. जिस पर उन्होंने सड़क के गड्ढों की बात की साथ ही कहा पंडित श्रीनिवास तिवारी को लेकर यहां एक कहावत प्रचलित थी की” दादा ना होय दऊ आय वोट न देवय तऊ आय “पर सड़क के एक गड्ढे को दऊ ने नहीं भरवाया था अर्थात दादा ने नहीं भरवारा था. इसके बाद सांसद जनार्दन मिश्रा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया से लेकर बाहर तक लोगों ने निंदा शुरू कर दी.

वायरल होने के बाद श्रीनिवास तिवारी के पोते और बीजेपी से त्यौंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी ने सांसद के इस बयान की कड़ी निंदा की और इस बयान पर आपत्ति जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत वह पार्टी फोरम में भी करेंगे. जो व्यक्ति इस दुनिया में नहीं है और जिसने सर्वहारा वर्ग के लिए काम किया है उसके बारे में ऐसी बातें बेहद निंदनीय है.

दूसरे बयान पर भी राजनीति शुरू

सांसद के इस बयान को दिए दो दिन भी नहीं हुआ की रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने अपना दूसरा बयान भी दे दिया, जिसमें रीवा सांसद ने एक बार फिर श्रीनिवास तिवारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में गुंडाराज भ्रष्टाचार चरम पर था और उनके पोते बीजेपी में मर्ज हुए हैं. ना कि भाजपा उनके पोते पर मर्ज हुई है उनको यह सुनना चाहिए कि उनके बाबा ने क्या कुछ काम किया है.

इस बयान के बाद जिला कांग्रेस ने भी विरोध करना शुरू कर दिया. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इंजीनियर राजेंद्र शर्मा ने भी सांसद जनार्दन मिश्रा के दोनों बयानों पर कड़ी आपत्ति जाहिर की. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी उनके इस बयान पर निंदा करती है क्योंकि श्रीनिवास तिवारी विंध्य के पुरोधा रहे हैं और उनके काम को आज भी लोग याद करते हैं साथ में उन्होंने यह भी कहा कि इस पूरे कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद थे. इस बात के लिए उनको भी माफी मांगनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:  ग्रामीण विकास काडर के अफसर जिपं सीईओ की पोस्टिंग से हुए बाहर, आईएएस-एसएएस के साथ ग्रामीण विकास को मिले हैं 13 पद

इसके बाद श्रीनिवास तिवारी के भतीजी और कांग्रेस पार्टी में पदाधिकारी भी हैं कविता पांडे उन्होंने भी सांसद की इस बयान की कड़ी निंदा की उन्होंने कहा कि इससे सांसद जनार्दन मिश्रा और भाजपा की विचारों का पता चलता है साथ ही श्रीनिवास तिवारी ने बीजेपी को विंध्य को और रीवा को इतना कुछ दिया है जिसको भुलाया नहीं जा सकता. विंध्य का सबसे बड़ा संजय गांधी अस्पताल श्रीनिवास तिवारी का दिया हुआ है जो छोटी-मोटी उपलब्धि नहीं है मैं उनकी पारिवारिक सदस्य हूं. मुझे हजारों की संख्या में लोग आकर मिल रहे हैं और कह रहे हैं कि इसका विरोध जमकर होना चाहिए हम सब यह बर्दाश्त नहीं कर सकते.

हो रहे विरोध प्रदर्शन

संसद के इस बयान के बाद पूरे विंध्य में उबाल सा आ गया है कई शहरों में संसद के इस बयान के बाद विरोध प्रदर्शन होने लगे. आज रीवा शहर के शिल्पी प्लाजा में सभी कांग्रेसियों ने मिलकर सांसद जनार्दन मिश्रा का पुतला दहन किया पुतला दहन करने के बाद रीवा के महापौर अजय मिश्रा बाबा ने विस्तार न्यूज़ से बात चीत की और सांसद के बयान की निंदा करते हुए कहा कि यह बर्दाश्त नहीं होगा. साथ में सिद्धार्थ तिवारी पर भी निशाना साधते हुए महापौर ने कहा कि मैं तो अचंभित हूं कि सिद्धार्थ तिवारी कैसे चुप है जबकि आज जो कुछ भी हैं वह श्रीनिवास तिवारी की वजह से है.

महिला कांग्रेस कमेटी ने किया बुद्धि शुद्ध यज्ञ

सांसद का यह बयान इतना तूल पकड़ चुका है कि हर जगह इसका विरोध किया जा रहा है महिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा मनकमलेश्वर मंदिर में महिलाओं ने बुद्धि शुद्ध यज्ञ किया हवन करते हुए महिलाओं ने कीर्तन भी किया और कीर्तन में रघुपति राघव राजा राम संसद को बुद्धि दे भगवान जैसे गीत गाए गए विस्तार न्यूज़ से बात करते हुए इन महिलाओं ने उस बयान को लेकर भारी आक्रोश जताया और कहा कि हम ईश्वर से कामना करते हैं कि सांसद को बुद्धि प्रदान करें.

पूरे विंध्य में इस बयान को लेकर आक्रोश नजर आ रहा है क्योंकि पंडित श्रीनिवास तिवारी को विंध्य में रीवा में लोग दादा नाम से जानते हैं दादा को याद करते हुए लोगों की आंखें तक नम हो रही है लोग यह कह रहे हैं की सांसद का यह बयान बिल्कुल ठीक नहीं और बर्दाश्त से बाहर है. गली चौराहों पर विस्तार न्यूज़ ने आम लोगों की राय जानी हर किसी ने सांसद के इस बयान की कड़ी निंदा की हर वर्ग के लोगों से बात की हर उम्र के लोगों से बात की गई हर किसी के मन में सांसद के इस बयान को लेकर कड़ी निंदा नजर आई.

Exit mobile version