Vistaar NEWS

MP News: ऑनलाइन गेमिंग पर GST को लेकर विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट

mp assembly

एमपी विधानसभा

MP News: मध्य प्रदेश में सरकार ऑनलाइन जुआ खिलाने की तैयारी में है. विधानसभा में ऑनलाइन गेमिंग पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने के विधेयक को लेकर हंगामा हुआ. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश माल और सेवा कर संशोधन विधेयक को लेकर सदन में आरोप लगाया कि सरकार प्रदेश के युवाओं का भविष्य चौपट करने जा रही है और उन्हें जुआ,सट्टेबाजी की ओर धकेल रही है. कांग्रेस ने विधेयक को वापस लेने की मांग की और हंगामा किया, लेकिन मांग न माने जाने के बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक स्थगित कर दी गई.

सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा

ऑनलाइन बेटिंग से जुड़े संशोधन विधेयक को लेकर विधानसभा में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया. विधेयक को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि सरकार एक ओर कर्ज ले रही है और दूसरी ओर जुए, सट्टेबाजी से खजाना भरने की तैयारी है.

सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक अभिजीत शाह ने कहा अगर जुआ सट्टे की लत से किसी युवक की मौत होगी या फिर खुदकुशी करता है तो पूरी जिम्मेदारी सदन की होगी. विधेयक संशोधन के विरोध में कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया. कांग्रेस ने तर्क दिया कि विधेयक के बाद मध्य प्रदेश में फिर से लॉटरी सिस्टम जैसा माहौल बन जाएगा.

भ्रम फैला रही है कांग्रेस- भगवान दास सबनानी

भाजपा के विधायक भगवान दास सबनानी ने संशोधन विधेयक पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पहले सरकार के पास सत्ता खिलाने वालों की जानकारी नहीं होती थी लेकिन अब विधेयक के बाद सरकार के पास सारी जानकारी होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ लोगों को गुमराह करना चाहती है.

गेमिंग से होने वाली आय पर लगेगा टैक्स

अब तक ऑनलाइन गेम खेलने वाले व्यक्ति को मिलने वाले कमीशन पर ही जीएसटी लिया जाता था. लेकिन विधेयक पास होने के बाद अब गेमिंग से होने वाली आय भी टैक्स के दायरे में होगी.

Exit mobile version