Vistaar NEWS

MP News: शहडोल में कलियुगी बेटे ने अपने पिता को नहीं दी मुखाग्नि, मां से बोला- पैसे दो तभी आऊंगा, बेबस मां ने किया अंतिम संस्कार

In Shahdol, the wife performed the last rites of her husband by lighting his funeral pyre.

शहडोल में पत्नी ने ही अपने पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया.

MP News: शहडोल जिले से एक झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कलियुगी बेटे ने अपने पिता को मुखाग्नि नहीं दी. जिसके बाद मजबूर हो कर हिम्मत और साहस दिखाते हुए पत्नी ने ही अपने पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया. ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्याेंकि माता-पिता ने बेटे के द्वारा की गई रुपयों की मांग पूरी नहीं की थी. अब अंतिम संस्कार के दो दिन बाद मां ने कलयुगी बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा था बेटा

ब्यौहारी थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 11 कछियान टोला में रहने वाली पार्वती बर्मन के एक बेटा और दो बेटियां हैं. उसके बेटे मनोज बर्मन की शादी हो चुकी है. अब वह आए दिन वह माता-पिता से पैसों की मांग कर लड़ाई झगड़ा करता रहता था. लेकिन जब पैसे नहीं मिले तो अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहने लगा था. पिता की मौत के पहले भी वह अपने माता-पिता के घर आया था. यहां वह 1.50 लाख रुपए की मांग कर रहा था. लेकिन मां ने कहा कि पैसे नहीं हैं, जिसके बाद उनसे झगड़ा करके रात में वहां से चला गया. अगले दिन सुबह उसके पिता की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: MP में 10 साल के भीतर यौन अपराधों में शामिल आरोपियों की हिस्ट्री खंगालेगी पुलिस, DGP का आदेश- तत्काल त्योहारों के लिए पुख्ता करें कानून व्यवस्था

बेटे ने मोबाइल किया स्वीच ऑफ

मां बेटे को पिता के मौत जानकारी भी दी लेकिन वह वापस नहीं आया. बल्कि उसने मां से सीधे कड़े लहजे में कहा कि कि मुझे पैसे भेजो, तब ही घर आऊंगा, वरना नहीं. तब मां ने कहा कि अभी पैसे नहीं है तुम आ जाओं आखिरी बार अपने पिता का चेहरा देख लो फिर मुखाग्नि देकर चले जाना. लेकिन फिर भी बेटा नहीं माना. उसने कहा कि घर बेचकर मुझे पैसे दो, वरना मैं पिता को मुखाग्नि देने नहीं आऊंगा. इसके कुछ देर बाद उसने अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर लिया.

मां ने पुलिस से की शिकायत

जिसके बाद मजबूरी में मृतक की पत्नी पार्वती ने स्वयं ही पति को मुखाग्नि देने का निर्णय लिया. वह पति की चिता के आगे शमशान घाट गई और पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया. अब पूरी घटनाक्रम के दो दिन बाद मनोज की मां  पार्वती अपनी पुत्री सुषमा और सुमन के साथ ब्यौहारी थाने पहुंची. जहां उसने बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराया. मां और उसकी दोनों बेटियों ने पुलिस से मनोज के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है.

Exit mobile version