Vistaar NEWS

MP News: प्रभारी मंत्री ने वाइपर उठाकर खुद सफाई की, सफाई एजेंसी पर हुई FIR, ज़िला अस्पताल में देर रात किया औचक निरीक्षण

Energy Minister and Minister in-charge of Shivpuri district Pradyuman Singh Tomar

ऊर्जा मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर सफाई करते हुए.

MP News: खुद सफ़ाई करने को लेकर चर्चा में रहने वाले ऊर्जा मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर जिला अस्पताल में गंदगी देख भड़क गए. उन्होंने तत्काल सफाई एजेंसी पर एफआईआर करवाई. इतना ही नहीं गंदगी परिसर और वार्ड में गंदगी देखकर मंत्री खुद वाइपर उठाकर सफाई करने लगे.

औचक निरीक्षण पर पहुंचे मंत्री

प्रद्युमन सिंह तोमर तोमर देर रात 2 बजे अचानक शिवपुरी जिला अस्पताल पहुंचे. उनके साथ उनके गार्ड के अलावा कोई भी नहीं था. अस्पताल पहुंचने पर उन्होंने वार्डों में घूमना शुरू कर दिया. सबसे पहले वे मेडिकल वार्ड में पहुंचे यहां उन्हें गंदगी मिली, वार्ड के शौचालय की शीट जाम मिली. सर्जिकल वार्ड से लेकर आईसीयू वार्ड में भी उन्होंने गंदगी देखी. इससे मंत्री विफर गए. उन्होंने रात में ही सफाई एजेंसी पर एफआईआर कर दी.

इस पर कोतवाली पुलिस ने तत्काल जिला अस्पताल की सफाई का ठेका लेने वाली कंपनी सिग्मा इंफोटेक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और कॉपी मंत्री को लाकर दी. बता दें, प्रभारी मंत्री गंदगी को देखकर भड़क गए थे. वह करीब 2 घंटे जिला अस्पताल में ही रुके. सुबह 4 बजे प्रभारी मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर जिला अस्पताल से रवाना हुए.

शाम तक शिवपुरी में नहीं थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक देर शाम तक ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर शिवपुरी में नहीं थे. लेकिन रात दो बजे वह अचानक से जिला अस्पताल पहुंच गए थे. मंत्री के जिला अस्पताल में घूमने की सूचना लगते ही सिविल सर्जन बीएल यादव से लेकर एसडीएम उमेश कौरव, एडिशनल एसपी संजीव मुले, बाद में कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: MP-राजस्थान में सुलझ रहा है 20 साल पुराना विवाद, जल्द दोनों राज्यों में होगा MOU, पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना के जल्द दिखेंगे सकारात्मक परिणाम

मंत्री जी बोले- क्या यहां हम पानी पी सकते हैं?

निरीक्षण करते हुए मंत्री परिसर के प्याऊ पर पहुंचे यहां भी गंदगी थी. इस पर मंत्री ने कहा कि- यहां से कौन पानी पी सकता हैं. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए एसडीएम उमेश कौरव को प्याऊ की व्यवस्था दुरुस्त करवाने को कहा वहीं परिसर में खड़ी एम्बुलेंस पर ड्राइवर मौजूद नहीं होने नाराजगी जाहिर की.

इसी दौरान अस्पताल की पुलिस चौकी पुलिसकर्मी मौजूद होने पर एडिशनल एसपी संजीव मूले को यहां हर टाइम एक पुलिसकर्मी की तैनाती करने की बात कही. वहीं अस्पताल में गार्ड के यूनिफॉर्म में नहीं होने पर भी मंत्री ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि अगर आप ड्रेस में नहीं होंगे तो आपको कौन पहुंचानेगा. इसके बाद ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर जिला अस्पताल के गेट पर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी से जिला अस्पताल की बिगड़ी व्यवस्था को पटरी पर लाने की बात कहते हुए चले गए.

Exit mobile version