Vistaar NEWS

MP News: स्विस दूल्हा.. जर्मनी की दुल्हन.. शिवपुरी में शादी.. पढ़िए पूरी खबर

Martin from Switzerland and Ulrike Guru from Germany got married in Shivpuri.

स्विट्जरलैंड के मार्टिन और जर्मनी की उलरिके गुरु ने शिवपुरी में शादी कर ली.

MP News: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिवपुरी में एक अनोखा मामला सामने आया. यहां एक विदेशी जोड़े ने भारतीय रीति रिवाज से शादी कर ली. शादी करने वाले स्विट्जरलैंड के मार्टिन और जर्मनी की उलरिके गुरु है. जानकारी के मुताबिक एक गुरुजी डॉक्टर रघुवीर सिंह गौर से प्रभावित होक विदेशी नागरिकों ने अपने शादी के लिए भारत के शिवपुरी को चुना. इस मौके पर शिवपुरी के नक्षत्र गार्डन में सभी जरूरी इंतजामों के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस शादी समारोह में  करीब आधा दर्जन विदेशी मेहमान भी शामिल हुए.

यह है पूरा मामला

आध्यात्मिक गुरु डॉ रघुवीर सिंह गौर के सानिध्य में इस चर्चित शादी में बड़ी संख्या में हस्तियां मौजूद रही. मार्टिन शेरवानी में ओर उलरिके लहंगा पहन कर भारतीय दूल्हा दुल्हन लग रहे थें. नाच गाने के साथ दोनों की वर माला हुई दरअसल, दूल्हा ओर दुल्हन करीब 5 वर्ष से गुरु रघुवीर सिंह से जुड़े हुए हैं और अध्यात्म व सनातन से बहुत प्रभावित है,इसी कारण उन्होंने भारत में शादी करने का मन बनाया था. उलरिके ओर मार्टिन भारतीय पद्यति से शादी को लेकर बहुत उत्साहित दिखे. अब दो दिन शिवपुरी में रहने के बाद दोनों दिल्ली में दो दिन बिताने के बाद स्विट्जरलैंड रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें- MP News: रीवा में सड़क का विरोध कर रही थीं दो महिलाएं, दबंगों ने डंपर से मुरूम डालकर जमीन में गाड़ दिया, Video

गुरु रघुवीर 26 जोड़ो की करा चुके शादी

गुरु रघुवीर सिंह ने बताया कि वे भारतीय संस्कृति से इराक जैसे देश में भी 26 जोड़ो की शादी करा चुके है. इस शादी से विदेशों में पाणिग्रहण संस्कार का महत्व प्रसारित होगा और विदेशी भारतीय संस्कृति की ओर आकर्षित होंगे. वहीं इस पूरे मामले पर भारतीय संस्कृति से प्रभावित मार्टिन का कहना है कि उलरिके से मेरे विचार मिले और हमें इसे शादी में गुरूजी का आर्शीवाद भी मिला. अब हम यहां पर शादी के सारे कार्यक्रम के बाद विदेश में अन्य स्थानों पर घूमने भी जाएंगे.

Exit mobile version