Vistaar NEWS

MP News: मदद कहें या लापरवाही! सिंगरौली में पोकलेन मशीन के बूम बकेट में बैठाकर पार कराया नाला, हो सकता था हादसा

Singrauli, school children were made to cross the drain by sitting in the boom bucket of Poklane Machine (PC).

सिंगरौली में स्कूली बच्चों को पोकलेन मशीन (पीसी) के बूम बाकेट में बैठाकर नाला पार कराया गया.

MP News: सिंगरौली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. यहां सड़क निर्माण में लगी कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई. स्कूली बच्चों को पोकलेन मशीन (पीसी) के बूम बाकेट में बैठाकर नाला पार कराया गया. जरा सी चूक में बच्चों की जान तक जा सकती थी. अब इसे लापरवाही कहें या मदद समझ नहीं आ रहा.

यह है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला सिंगरौली से सीधी नेशनल हाईवे का है. यहां सड़क निर्माण का कार्य पिछले 12 वर्षों से कार्य चल रहा है. लेकिन यह नेशनल हाईवे सड़क अभी तक नहीं बन पाई. यहां की स्थिति जस की तस बनी हुई है पिछले दो दिनों की बारिश के कारण मोरवा स्थित भूसामोड पर निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भर गया था. जिसके बाद जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गई थी.

ये भी पढ़ें: खटारा गाड़ियों से ही पुलिस लोगों की करेगी मदद, नए टेंडर पर वित्त का अड़ंगा

पानी जमा होने की समस्या के बाद एमपीआरडीसी (MPRDC) ने निर्माणाधीन कंपनी को मार्ग सुगम कराने के लिए दबाब डाला. जिसके बाद तिरुपति बिल्डकॉन कंपनी ने बाद रास्ते में गढ्ढा खोदकर पंप लगाकर पानी निकालने की प्रक्रिया शुरु कर दी. जिससे वहां के रहवासियों को काफी लंबा घूम के जाना पड़ रहा था. जिसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई.

वहीं बच्चों की जान को जोखिम में डालकर पोकलेन मशीन के बकट से नाला पार कराया गया. वहीं मामले के तूल पकड़ने के बाद अब अधिकारी जांच व कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

Exit mobile version