Vistaar NEWS

MP News: ‘साहब मेरे पति जिंदा हैं…’, कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची सरकारी कागजों में ‘विधवा’ महिला, लगाई मदद की गुहार

Two women residents of village Matia in Singrauli district expressed their problems in the public hearing of the Collector.

सिंगरौली जिले के गांव मटिया की रहने वाली दो महिलाओं अपनी समस्या कलेक्टर की जनसुनवाई में बताई.

MP News: सिंगरौली जिले में सरकारी कागजों में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया. यहां कठदहा पंचायत से दो विवाहित महिलाएं के पति को सरकारी कागजों में मार दी गया. जिससे की उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ न मिल सके. अब महिलाएं सरकारी ऑफिसों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं. वह सरकारी कार्यालय में जा कर अफसरों से कह रही है कि साहब मेरे पति जिंदा हैं. जिसके बाद कलेक्टर की जनसुनवाई एडीएम ने विभाग को जानकारी देते हुए जांच कर कार्रवाई करने का दिया.

यह है पूरा मामला

दरअसल, सिंगरौली जिले के देवसर जनपद क्षेत्र के ग्राम मटिया की रहने वाली मीना यादव एंव मिताउवा यादव ने सिंगरौली जिला कलेक्टर को आवेदन दिया है. दोनों महिलाओं ने ज्ञापन देकर ग्राम पंचायत के सचिव एवं उसके सहयोगी के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की है. उसकी सम्रग आईडी में उसके जिंदा पति को मृतक घोषित कर दिया गया है. जबकि उसके पति की मृत्यु हुई ही नहीं है. जिसके चलते लाडली बहन योजना का लाभ को नहीं मिल पा रहा है.

ये भी पढ़ें: रीवा में एक बार फिर झोला छाप डॉक्टरों की लापरवाही से गई व्यक्ति की जान, जानिए पूरा मामला

षड्यंत्र पूर्वक आईडी में मृत घोषित करने का आरोप

फरियादी के मुताबिक ग्राम पंचायत के सचिव एवं उसके सहयोगियों के द्वारा मनरेगा में मजदूरी करने के दौरान मजदूरी की मांग की थी. जिससे नाराज होकर ग्राम पंचायत के सचिव एवं उसके सहयोगी के द्वारा उसके साथ षड्यंत्र पूर्वक आईडी में उसके पति को मृतक घोषित कर कर दिया गया.

इससे उसे लाडली बहना योजना का लाभ मिलना बंद हो जाए आवेदिका ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर सिंगरौली जिले के अपर कलेक्टर अरविंद झा ने बताया मटिया गांव की रहने वाली दो महिलाओं ने शिकायत की है कि उनकी आईडी काट दी गई है आवेदन पर जांच कर कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Exit mobile version