Vistaar NEWS

MP News: गो वंश को अवैध तरीके ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में पकड़ा, जानिए पूरा मामला

Smugglers were transporting cattle illegally, police caught them in film style, know the whole matter

पिकअप वाहन को पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में पकड़ा. इस दौरान तीन थानों की पुलिस पिकअप वाहन को पकड़ने के लिए वाहन का पीछा करते हुए नजर आई.

MP News: मध्य प्रदेश सरकार एक और लेकर सख्त कार्रवाई करने की बात कर रही है वहीं दूसरी ओर गो तस्कर द्वारा तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं ऐसा ही एक ममाल देवास के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आया जहां पुलिस द्वारा फिल्मी स्टाइल में गो वंश भरे वाहन को पकड़ा. जिसमें निकले नंदियों को गौशाला में छोड़ा गया. सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कोर्ट में पेश किया.

20 किलोमीटर पीछा करने के बाद पकड़ाए आरोपी

दरअसल, शासन के सख्त निर्देषों के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा गो तस्करी को लेकर कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में देवास जिले में भी सिविल लाइन थाने पर थाना प्रभारी द्वारा कार्यवाई की गई. जहां गो वंश लेकर आ रहे हैं पिकअप वाहन को पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में पकड़ा. इस दौरान तीन थानों की पुलिस पिकअप वाहन को पकड़ने के लिए वाहन का पीछा करते हुई नजर आई. करीब 20 किलोमीटर पीछा करने के बाद में वाहन को लोहारी गांव से पकड़ा गया. गोवंश लेकर जा रहा वाहन सोनकच्छ से निकाला था जो सनावद जा रहा था.

ये भी पढ़ें: प्रदेश के सबसे बड़े शासकीय अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराई, MY हॉस्पिटल की नर्सों ने काम बंद किया, जानिए पूरा मामला

मुखबिर से सूचना मिलने पर हुई कार्रवाई

गोवंश रक्षा से जुड़े कार्यकर्ता और मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने गो वंश भरे वाहन का पीछा करना शुरू किया. नेवरी से पीछा करते हुए डायल हंड्रेड और पुलिस के वाहनों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी और शहर के कई थाना क्षेत्र में नाकेबंदी करा दी. इस दौरान गो वंश भरा पिकअप वाहन जहां आगे दौड़ता हुआ नजर आया वही पुलिस की गाड़ियां भी पीछे दौड़ती हुई नजर आई. वहीं 20 से 25 किलोमीटर तक गो वंश के वाहन का पीछा करने के बाद सिविल लाइन थाना क्षेत्र के लोहारी गांव में वाहन पकड़ा गया जिसमें भरे बैलों को निकाल कर गो शाला में छोड़ा गया.

तस्कर ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर

सिविल लाइन थाना प्रभारी ओ पी अहीर ने बताया कि मुखबिर की मिली सूचना के आधार पर पिकअप वाहन को नाकाबंदी कर पकड़ा गया है. वहीं गोवंश को गौशाला में भिजवाया गया है आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. गो रक्षक संगठन से जुड़े धीरज सिंह राजपूत ने बताया की उन्हें और उनके कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि भोरासा टोल टैक्स से एक वाहन गो वंश को लेकर आ रहा है. जिस पर उसे वहां को पकड़ने का प्रयास भी किया गया. लेकिन वहां रुक नहीं और तेज गति से निकल गया. तस्कर के वाहन ने एक पुलिस की गाड़ी को भी टक्कर मारी. इसके बाद में 3 से 4 एफ आर वी और पुलिस की गाड़ियों ने वाहन को पीछा करते हुए लोहारी गांव से पकड़ लिया.

Exit mobile version