Vistaar NEWS

MP News: बीना विधानसभा को लेकर सस्पेंस बरकरार, विधायक निर्मला सप्रे ने दलबदल से किया इनकार

Bina MLA Nirmala Sapre

बीना विधायक निर्मला सप्रे ने विधानसभा को जवाब में दलबदल से इनकार किया

MP News: बीना विधानसभा सीट को लेकर लगातार सस्पेंस बरकरार है. इस सीट से विधायक निर्मला सप्रे हैं. पिछले कई दिनों से सप्रे के बीजेपी में शामिल होने की खबर आ रही हैं. अभी तक निर्मला सप्रे कांग्रेस में ही हैं. इसी बीच विधानसभा ने विधायक निर्मला सप्रे से इस संबंध में जवाब मांगा है. जवाब में सप्रे ने दलबदल से इनकार कर दिया है.

कांग्रेस ने लगाई थी निर्मला सप्रे के खिलाफ याचिका

5 जुलाई को नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बीना विधायक निर्मला सप्रे के खिलाफ विधानसभा में याचिका दायर की थी. मध्यप्रदेश विधानसभा सदस्य नियम 1986 याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में उमंग सिंघार ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से विधायकी रद्द करने की मांग की थी. विधानसभा अध्यक्ष ने याचिका पर विचार करते हुए निर्मला सप्रे से जवाब मांगा था. निर्मला सप्रे ने दलबदल से इनकार कर दिया है.

ये भी पढ़ें: हेमंत कटारे ने सीएम को लिखा पत्र, दीवाली से पहले कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता देने की मांग की

मामले में अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी

उमंग सिंघार की दायर याचिका पर अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी. मामले में कांग्रेस और निर्मला सप्रे दोनों के बयान दर्ज कराए जा सकते हैं. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक सही फैसला नहीं आने वे हाईकोर्ट जा सकते हैं.

एमपी का राजनीतिक समीकरण

मध्य प्रदेश विधानसभा में 230 सीट हैं. साल 2023 में हुए चुनाव में बीजेपी ने 163 सीट और कांग्रेस ने 66 विधानसभा सीट जीती थीं.कांग्रेस को 48 सीटों का नुकसान हुआ था तो वहीं बीजेपी को 54 सीटों का फायदा.

नवंबर में दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव

मध्यप्रदेश सरकार में वन मंत्री रामनिवास रावत कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसी कारण श्योपुर जिले की विजयपुर सीट खाली हो गई है. शिवराज सिंह चौहान के केंद्र में कृषि मंत्री बन जाने से बुधनी सीट खाली हो गई है. दोनों सीट पर 13 नवंबर को चुनाव होंगे और 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी.

 

Exit mobile version