Vistaar NEWS

MP News: नए विमान खरीदने की तैयारी में प्रदेश सरकार, 235 करोड़ में होगी डील

Mohan government is preparing to buy new aircraft.

मोहन सरकार नए विमान खरीदने की तैयारी में है.

MP News: मध्य प्रदेश में सरकार नया विमान खरीदने जा रही है. साल 2020 की तुलना में करीब 170 करोड रुपए से ज्यादा नए विमान की खरीदी में खर्च किए जाएंगे. मुख्यमंत्री मोहन कैबिनेट ने नए विमान की खरीदी की स्वीकृति दे दी है. साल 2021 में गुजरात से रेमेडीसीवर इंजेक्शन लाते समय ग्वालियर के एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश हो गया था. सरकार का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. अभी फिलहाल मुख्यमंत्री के लिए किराए पर विमान लिया जा रहा है. सरकार के पास अभी फिलहाल विमान नहीं है. मुख्यमंत्री को इमरजेंसी में कहीं जाना पड़ता है. बमबार्डियर कंपनी कनाडा से चैलेंजर 300 जेट सरकार खरीदने जा रही है. 235 करोड़ की लागत से सरकार विमान खरीदेगी.

ये भी पढ़ें: घोर कलयुग! दहेज में कार के लिए पति ने ही बना लिया पत्नी का अश्लील वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर कर रहा Blackmail

बोकारो सिंचाई परियोजना को मिली स्वीकृति

कैबिनेट में सीधी में बोकारो सिंचाई परियोजना को भी स्वीकृति मिली है. 46 करोड़ की परियोजना है. 11 गांव के 10 लाख से अधिक कृषकों को लाभ मिलेगा. सांवेर जेल का निर्माण हाउसिंग बोर्ड के बजाय पीडब्ल्यूडी करेगा 217 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई है, सीमा से ज्यादा कैदी होने की वजह से जय बनाई जा रही है. इंदौर की जेल सांवेर में शिफ्ट हो जाएगी. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जन भागीदारी से पेड़ लिए गए हैं. 20 करोड़ पेड़ लोगों ने दिए हैं. देश भर में पहला जन भागीदारी से इतना बड़ा वृक्षारोपण किया जा रहा है. इसके लिए डेढ़ सौ बैठकर विभिन्न समाजों की की गई है.

Exit mobile version