Vistaar NEWS

MP News: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भोपाल मंडल में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था, रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा किए गये कड़े इंतजाम

Extensive security arrangements have been made by all the Railway Protection Force (RPF) posts of Bhopal division in their respective areas.

भोपाल मंडल की सभी रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) पोस्टों द्वारा अपने-अपने कार्यक्षेत्र में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

MP News: इस 15 अगस्त को देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ था. आजादी के 77 साल पूरे हो चुके हैं. इस तरह इस 15 अगस्त को आजादी की 77वीं वर्षगांठ और 78वां स्वतंत्रता दिवस होगा. आगामी 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रेलवे में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. मंडल रेल प्रबंधक भोपाल, देवाशीष त्रिपाठी के मार्गदर्शन में, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, रेल सुरक्षा बल, भोपाल, प्रशांत यादव के नेतृत्व में, भोपाल मंडल की सभी रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) पोस्टों द्वारा अपने-अपने कार्यक्षेत्र में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

विशेष सतर्कता बरती जा रही

इस दौरान, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किया गया है, जिसके तहत जीआरपी और आरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से भोपाल मंडल के सभी स्टेशनों, रेल गाड़ियों, पार्सल कार्यालयों, रेल परिसरों, और रेलवे के महत्वपूर्ण संस्थानों एवं भवनों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

रेलवे सुरक्षा में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाएगी, और इस दिशा में डॉग स्क्वाड, सीसीटीवी, डीएफएमडी, एचएचएमडी और अन्य आधुनिक उपकरणों का समुचित उपयोग किया जा रहा है. विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि यात्रियों की सुरक्षा में कोई कमी न हो और स्वतंत्रता दिवस समारोह के समय संभावित आतंकवादी हमलों के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें: आजादी के महोत्सव की हुई शुरुआत, बारिश के बीच नदी के पानी में तैरते हुए निकली तिरंगा यात्रा, PM मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

रेलवे यात्रियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता

आरपीएफ के साथ ही, जीआरपी को भी संवेदनशील स्थानों पर हथियारों के साथ तैनात किया गया है. प्रशांत यादव ने भोपाल मंडल के सभी आरपीएफ पोस्ट प्रभारियों को निर्देशित किया है कि समुचित सुरक्षा व्यवस्था बरतने हेतु आवश्यक कार्रवाई करें.

इस अवसर पर, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने कहा, “रेलवे यात्रियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्क हैं कि किसी भी प्रकार का असुरक्षा का माहौल न बने. यात्रियों से भी आग्रह है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत जानकारी दें, जिससे हम समय रहते उचित कार्रवाई कर सकें.”

Exit mobile version