Vistaar NEWS

MP News: 2 मिनट में 15 लाख के जेवरात उड़ाए…कई शहरों में लूट को अंजाम दे चुकी बुर्का गैंग की दो महिलाएं मालेगांव से गिरफ्तार

MP News

आरोपी

MP News: बुर्का पहनकर ज्वेलर्स की दुकान पर सोने के जेवरात देखने के बहाने पूरे देश के अलग अलग शहरों में चोरी करने वाली बुर्का गैंग को इंदौर की सर्राफा पुलिस ने महाराष्ट्र के मालेगांव से गिरफ्तार किया है. इस गिरोह ने इंदौर के एक ज्वेलर्स की दुकान से 15 लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात चुराए थे. सर्राफा बाजार के सराफ प्रदीप जैन ने पिछले दिनों सराफा थाने में शिकायत दर्ज करवायी थी कि बुर्का गैंग की दो महिलाएं 15 लाख रुपये की सोने की लटकन चोरी कर ले गई. इसको लेकर एक सीसीटीवी फुटेज भी प्रदीप जैन ने पुलिस के सुपुर्द किया, जिसमे बुर्के वाली दोनो चोरनिया सोने की लटकने चुराती नजर आ गंई.

ये दोनों कान की लटकने देखने के बहाने आई थीं. एक लटकन पसंद करने के बाद बोली कि ये थोड़ी चपटी है, इसे ठीक करवा दो. यह कहकर सराफ को 500 रुपए देकर थोड़ी देर में आने का कहकर दोनों चली गई. जब दोनों काफी देर तक नही आई तो प्रदीप जैन ने अपनी दुकान का स्टॉक चेक किया तो उसमे 15 लाख रुपए की लटकनें गायब मिली. इसके बाद जैन ने अपनी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए, जिसमे दोनों चोरी करती नजर आ गईं.

2 ऑटो रिक्शा में काटे राजवाड़ा के 6 चक्कर

प्रदीप जैन की शिकायत पर सराफा पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज खंगालना शुरू किए तो दोनो महिला चोरनी नजर आ गई. इन दोनो ने पहले एक ऑटो रिक्शा लिया और उससे राजवाड़ा के तीन चक्कर लगाए, फिर दूसरा ऑटो लिया उससे भी राजवाड़ा क्षेत्र के 3 चक्कर लगाए, फिर एक कार में बैठकर चली गई.

600 कैमरा के फुटेज के बाद पकड़ाए

डीसीपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि लगभग 600 कैमरा के फुटेज खंगालने के बाद इस गिरोह के मालेगांव का होने की जानकारी मिली. इसके बाद एक टीम बनाकर मालेगांव भेजी गई, जहां दोनों महिलाओं की पहचान के लिए साइबर तकनीक और मुखबिर का सहारा लेकर टीम ने उनकी पहचान कर ली. इसके बाद दोनों महिलाओं सईदा, साहिदा और उनके साथी राजेश जाधव को गिरफ्तार कर इनके पास से चोरी का माल बरामद कर तीनों को इंदौर लाया गया है.

कई शहरों में दर्जनों वारदातें

यह गिरोह देश के कई शहरों में इसी तरह से चोरी की वारदातो को अंजाम दे चुका है. लेकिन कभी पकड़े नहीं गए. गिरोह अब तक अलग अलग शहरों में इस तरह से दर्जनों वारदातें करना कबूल कर चुका है.

Exit mobile version