Vistaar NEWS

MP News: रीवा में सड़क का विरोध कर रही थीं दो महिलाएं, दबंगों ने डंपर से मुरूम डालकर जमीन में गाड़ दिया, Video

Madhya Pradesh

Madhya Pradesh

MP News: रीवा के मनगवां थाना के गंगेव पुलिस चौकी अंतर्गत हिनौता गांव में आज एक सड़क निर्माण को लेकर दंबगो ने महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की. जेसीबी एवं डंपर मालिक राजेश सिंह उर्फ छुटक जमीनी विवाद के बावजूद जबरन सड़क में अपनी हाईवा व जेसीवी लगाकर मुर्गीकारण कर रहे थे. वे महिलाओं के विरोध करने के बाद भी काम नहीं रोक रहे थे. महिलाएं जब सड़क बनाई जाने से रोके जाने के लिए सड़क पर गईं, तो दूसरे पक्ष के गोकर्ण पांडेय एवं महेंद्र पांडेय आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मिलकर डंपर व जेसीबी महिलाओं के ऊपर चढ़ाने व मुरुम ऊपर डाल कर दबाने का प्रयास किया. इसका वीडियो भी सामने आया है.

इस वीडियो फुटेज देखने के बाद ऐसा लगता है कि महिलाओं के साथ गंभीर रूप से मारपीट की गई है. वहीं इस घटना की लिखित रिपोर्ट गंगेव पुलिस चौकी में दर्ज कराई गई है. घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गंगेव में उपचार किया जा रहा है. इस संबंध में गंगेव पुलिस चौकी प्रभारी रामनरेश तिवारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों पक्ष की ओर से आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसकी जांच की जा रही है. इसके बाद तथ्यात्मक कार्रवाई की जाएगी.

रीवा के मनगवां में दिल दहला देने वाली घटना सामने जो आई है. जबरदस्ती सड़क बना रहे दबंगों का विरोध करने पर उन्होंने दो महिलाओं के उपर सड़क बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली मुरूम डालकर उन्हें मारने की कोशिश की. महिलाओं के मुरूम में दबने के बाद चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने कड़ी मशक्कत से उनको निकालकर अस्पताल पहुंचाया. महिलाओं के उपर मुरूम डालकर जिंदा दफनाने के प्रयास का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

दबंगों ने मुरूम से भरे पूरे डंपर की मुरूम दोनों महिलाओं पर पलट दिया. महिलाओं को जिंदा दफनाने के प्रयास की इस घटना के बाद हंगामा मच गया. एक महिला मुरूम में पूरी दब गई जबकि एक का सिर्फ धड़ बाहर था. आसपास के लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद दोनों महिलाओं को बाहर निकाला. मुरूम में दबने से दोनों महिलाएं बेहोश हो गई. दोनों को इलाज के लिए जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. गनीमत रही कि लोगों ने तत्काल उन्हें मुरूम के ढेर से बाहर निकाल लिया.

पीड़ित परिवार का क्या है आरोप

पीड़ित परिवार का आरोप है कि उनके पट्टे की जमीन जिसका खसरा न. 257 है, उसपर रोड बनाने के लिए जबरन दबंगों द्वारा मुरूम डाला जा रहा था. दबंगों द्वारा रोड़ बनाने के लिए एक जेसीबी, दो हाइवा ट्रक लाए गए थे. बताया जा रहा है कि पीड़ित महिलाओं के अलावा मौके पर छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे. घटनास्थल पर गांव के ही एक पाण्डेय परिवार के दर्जन भर से अधिक दबंग मौजूद थे. महिलाओं ने अपनी पट्टे की जमीन पर सड़क बनाने का विरोध किया, तो दबंगों ने ऐसी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें- MP News: संस्कृति मंत्री लोधी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से की मुलाकात, राष्ट्रीय स्तर पर तानसेन का शताब्दी समारोह मनाने का दिया प्रस्ताव

Exit mobile version