Vistaar NEWS

MP News: जीएसटी नम्बर देने के नाम पर कांट्रेक्टर से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने 3500 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

GST offices located in Bharatpuri area

भरतपुरी क्षेत्र में स्थित जीएसटी के कार्यालय

MP News: उज्जैन में गुरुवार को वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ दो महिला अधिकारी को 3500 रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. दोनों महिला अधिकारी ने जीएसटी नम्बर देने के नाम पर ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी. दोनों को लोकायुक्त ने ट्रेप कर उनके कार्यालय में रंगे हाथों पकड़ लिया.

यह है पूरा मामला

भरतपुरी क्षेत्र में स्थित जीएसटी के कार्यालय में उस समय अफरा तफरी मच गई. जब वहीं पर पदस्थ दो महिलाकर्मी लोकायुक्त ट्रैप में फंस गई. शहर के महावीर बाग कालोनी निवासी दीप सिंह बुनकर की श्री राधा कांट्रेक्टर नामक फर्म है. बुनकर ने बताया कि उसने उज्जैन बदनावर रोड पर जी आर कम्पनी से सीमेंट गिट्टी का काम ले रखा है. कार्य पूरा होने पर जब कम्पनी ने जीएसटी नम्बर लाने को कहा 23 अगस्त को जीएसटी नम्बर के लिए आवेदन किया था. जिसके बाद से ही दोनों महिला अधिकारी GST नम्बर देने के एवज में 6000 रुपए रिश्वत की डिमांड कर रही थी. दोनों महिला अधिकारी 3500 रुपए की रिश्वत पर नम्बर देने के लिए राजी हो गई. बाद लोकायुक्त में इसकी शिकायत कर दी.

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि यही पर पदस्थ किरण जोशी सहायक ग्रेड 3 और इंस्पेक्टर विजया भीलाला ने आवेदक दीप सिंह बुनकर से जीएसटी नंबर देने के नाम पर 6000 रुपए की मांग की थी. जिसके बाद लोकायुक्त में इसकी शिकायत कर दी. जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने ट्रेप प्लान कर दोनों महिला अधिकारियों को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया. अब आगे की कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें: जहर की पुड़िया लेकर उपमुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री से मिलने पहुंचा दंपति, अधिकारियों ने पीड़ित को कमरे में बंद किया

आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हुई है. आज नवरात्रि का पहला दिन है. माना जा रहा है कि पहले ही दिन कार्रवाई में लोकायुक्त पुलिस की ये महिला अधिकारी नवरात्रि के पहले दिन इन अफसरों के लिए चंडी बन गईं और रंगे हाथों दबोच लिया.

Exit mobile version