Vistaar NEWS

MP News: ‘मैं मुख्यमंत्री बोल रहा हूं…’, ‘नायक’ के अवतार में दिखे सीएम मोहन यादव, CM हेल्पलाइन के शिकायतकर्ता से की बात

CM Mohan Yadav in Smart City located at Kothi Palace

कोठी पैलेस स्थित स्मार्ट सिटी में सीएम मोहन यादव

MP News:  ‘मैं मुख्यमंत्री बोल रहा हूं…’ यह सुनते ही नायक फिल्म की यादें ताजा हो जाती है. आप सबने अनिल कपूर की नायक फिल्म तो जरूर देखी होगी, फिल्म में अनिल कपूर सीएम की भूमिका में जिस तरीके से जनता के हित में ताबड़तोड़ फैसले ले रहे थे, उसने जनता को काफी प्रभावित किया. जिसे देखकर लोगों को लगता था कि अगर सीएम हो तो नायक जैसा हो. कुछ ऐसा ही अंदाज आज मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का दिखा.

प्रदेश के मुखिया डॉ.मोहन यादव आज रियल लाइफ नायक वाले अंदाज में दिखे. जिस तरीके से फिल्म नायक में अनिल कपूर लोगों की समस्याओं पर ऑन द स्पॉट फैसला सुनाते थे, ठीक उसी प्रकार आज सीएम मोहन यादव ने सीएम हेल्पलाइन के एक शिकायतकर्ता से बातकर तुरंत मुख्यमंत्री राहत कोष से एक लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए कलेक्टर को आदेश दे दिए. इसके बाद शिकायतकर्ता नवीन माथुर ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को धन्यवाद दिया.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव विकास के कार्यों को लेकर महत्वपूर्णं मुद्दों पर बैठक करने के लिए उज्जैन के कोठी पैलेस स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने सबसे पहले अधिकारियों से सीएम हेल्पलाइन के विषय में जानकारी मांगी और तुरंत कार्रवाई करते हुए दो शिकायतकर्ताओं को फोन भी कर दिया. मुख्यमंत्री ने फोन करके शिकायतकर्ताओं से सबसे पहले कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बोल रहा हूं.’ फिर दोनों शिकायतकर्ताओ की शिकायतें सुनी.

पहले शिकायतकर्ता ऋषिनगर निवासी नवीन पिता महेश माथुर से सीएम ने बात की. दरअसल नवीन की शिकायत थी कि पिछले 1 वर्ष से उसका बैंक अकाउंट किसी कारण से सीज कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने तत्काल नवीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय बुलाया. नवीन ने मौके पर पहुंचकर मुख्यमंत्री को अपनी समस्या बताई और इसके साथ ही परिवार से जुड़ी एक और समस्या भी बता दी कि उसके पिता महेश माथुर को पैरालिसिस हो गया है और वह पेंशन के लिए भटक रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने मानवीय पहलूओं को ध्यान में रखते हुए तत्काल एक लाख रुपये की सहायता राशि पिता के ईलाज के लिए दी और सभी समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्टर को आदेश दिए. वहीं मुख्यमंत्री ने एक अन्य शिकायतकर्ता सुनैना नामक छात्रा से भी फोन पर बात की. सुनैना ने बताया कि उसे छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को निर्देश दिए कि छात्रवृत्ति की व्यवस्था कराई जाए.

ये भी पढ़े: भदभदा डैम में झुग्गी बस्ती पर लगातार चल रहा बुलडोजर, लोग बोले खाने तक की व्यवस्था नहीं

सिंहस्थ मेला को लेकर भी की चर्चा

इसी दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक महत्वपूर्ण बैठक भी ली. इसमें उन्होंने उज्जैन में एक मार्च से होने जा रहे आयोजनों व्यापार मेला,विक्रम उत्सव और इन्वेस्टर मीट को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और व्यापक स्तर पर तैयारी का जायजा लिया. सभी अधिकारियों को शख्त निर्देश दिए गए कि दीप उत्सव कार्यक्रम ऐतिहासिक और विश्व स्तरीय होना चाहिए. वहीं इन्वेस्टर्स मीट को लेकर भी जमीन अधिग्रहण करने की बात कही.

Exit mobile version