Vistaar NEWS

MP News: आमिर खान के बेटे की डेब्यू फिल्म ‘महाराज’ विवादों में फंसी, उज्जैन में सामाजिक संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

Aamir Khan's son Junaid's debut film 'Maharaj' is in the news.

आमिर खान के बेटे जुनैद की डेब्यू फिल्म 'महाराज' को लेकर चर्चा में बनी हुई है.

Maharaj Movie: इन दिनों आमिर खान के बेटे जुनैद की डेब्यू फिल्म ‘महाराज’ को लेकर चर्चा में बनी हुई है. फिल्म में साधुओं को नकारात्मक तरीके से दिखाने पर आपत्ति जताई गई है. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर आने वाली है. लेकिन इसे लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. प्रदेश जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है. उज्जैन में वल्लभ वैष्णव मंडल, महिला मंडल एवं युवा मंडल द्वारा फिल्म के विरोध में खाराकुआ थाने पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया.

वैष्णववाद एवं युवाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

वहीं इस पूरे मामले में प्रदर्शन कर रहे समाजजन ने आरोप लगाया कि फिल्म महाराज में सनातन धर्म  और उसके समावेशी भगवान विष्णु के अनुयायी वैष्णववाद के आचार्य श्री के साथ ही, सनातन हिन्दु धर्म के आचार्य श्री गुरु संत का चित्रण किया गया है. सनातन हिन्दू धर्म के समाज विशेषकर वैष्णववाद एवं युवाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गयी है. यह फिल्म वैदिक सनातन हिन्दु धर्म को भटकाने और हिन्दु धर्म के धर्म गुरुओं को खलनायक के रुप में चित्रित करने की मानसिकता से बनाई गयी है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी में बड़ा कारनामा, रिजल्ट आने से पहले छात्रों की कॉपियां हुई गायब

रिपोर्टर के रोल में हैं जुनैद

बता दें कि, जुनैद खान के साथ ही जाने माने एक्टर जयदीप अहलावत भी ‘महाराज’ फिल्म का हिस्सा होंगे. मूवी 1862 के मानहानि मामले की कहानी पर आधारित है. जुनैद उस रिपोर्टर के रोल में हैं, जो समाज में सुधार लेकर आता है. जुनैद का रोल फिल्म में करसनदास मुलजी का हैं. मुलजी वह थे, जिन्होंने महिलाओं के हक के लिए आवाज उठाई थी. इस मूवी के विरोध की एक वजह और है और वह है पोस्टर. महाराज फिल्म के पोस्टर में जुनैद के माथे पर टीका लगा नहीं दिख रहा है. जबकि कई लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि करसनदास मुलजी टीका लगाया करते थे.

इन फिल्मों पर भी हो चुका है विवाद

दरअसल महाराज पहली फिल्म नहीं है, जो रिलीज से पहले विवाद से घिर गई है. इसके पहले पद्मावती, द कश्मीर फाइल्स, गोलियों की रासलीला: रामलीला जैसी फिल्में शामिल हैं. इनमें ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है. रिलीज से पहले इस मूवी की जमकर आलोचना की गई थी.

Exit mobile version