Vistaar NEWS

MP News: मुस्लिम धर्म छोड़कर उज्जैन की फराह खान बनी सोनाक्षी, 10 वर्षीय बेटी ने भी अपनाया सनातन धर्म

A Muslim woman converted to Hinduism on Sunday at Maun Teerth near Mangalnath Temple in Ujjain.

उज्जैन में मंगलनाथ मंदिर के समीप स्थिति मौन तीर्थ में रविवार को एक मुस्लिम महिला ने हिंदू धर्म अपना लिया.

MP News: उज्जैन में मंगलनाथ मंदिर के समीप स्थिति मौन तीर्थ में रविवार को एक मुस्लिम महिला ने हिंदू धर्म अपना लिया. मौन तीर्थ के महामंडलेश्वर सुमनानंद ने उन्हें सनातन धर्म में स्वीकार करवाया. जिसके बाद यहीं पर अनिकेत चौबे नामक युवक ने महिला से विवाह रचाया है. फराह खान नाम की महिला का नया नाम अब सोनाक्षी चौबे है. उसकी 10 वर्ष की पुत्री जरा का नया नाम जाह्नवी रखा गया है.

ये भी पढ़ें: Jabalpur से हज यात्रा पर गए बुजुर्ग हुए गायब, सऊदी अरब सरकार से मिली मौत की सूचना, बेटे ने कलेक्टर से लगाई मदद की गुहार

अनिकेत के संपर्क में आई थी महिला

संत सुमन आनंद ने बताया कि महिला व युवक दोनों उज्जैन के ही रहने वाले हैं. महिला का काफी वर्ष पूर्व निकाह हो गया था उसकी एक 10 वर्ष की पुत्री भी है हालांकि कुछ साल पूर्व तलाक भी हो गया था. वह अपनी पुत्री के साथ रह रही थी. इसी दौरान वह ऑटो चालक अनिकेत के संपर्क में आई थी. दोनों ने संत सुमनानंद से मिलकर अपने विवाह की इच्छा जताई थी. जिसके बाद रविवार को मौन तीर्थ में धार्मिक प्रक्रिया पूरी कर सुमनानंद ने फरहा खान को सोनाक्षी के रूप में नया नाम ब्रेकर उसका विवाह संपन्न कराया है अनिकेत ने फराह को सोनाक्षी के रूप में अपनी पत्नी व उसकी पुत्री को अपनी पुत्री स्वीकार किया है.

Exit mobile version