Vistaar NEWS

MP News: केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा का बयान, बोले- आगरा से ग्वालियर तक बनने जा रही है सिक्स लेन की सड़क

The statement has come out from Union Minister of State Ajay Tamta.

केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने बयान सामने आया है.

MP News: केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री अजय टम्टा आज ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रयास से पिछले 10 वर्षों से सड़क और परिवहन में जो विकास हुआ है और लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है. आगरा ग्वालियर सिक्स लेन बनने जा रही है. 88.4 किलोमीटर की दूरी की यह सड़क 4612 करोड रुपए की योजना से पूरी होगी.

3 घंटे की दूरी 1 घंटे में पूरी हो जाएगी

यह महत्वपूर्ण परियोजना है और सड़क निर्माण के लिए निविदा भी आमंत्रित की गई है. इस नेशनल हाईवे के बनने के बाद आगरा और ग्वालियर की 91 किलोमीटर की दूरी जो 3 घंटे में पूरी होती थी, वह दूरी अब 1 घंटे में पूरी हो जाएगी. पूरी वैज्ञानिक पद्धति से सड़क का निर्माण किया जा रहा है जो की सिक्स लेन की होगी और जल्द ही अंचल के लोगों को इस सड़क का लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Amarwara By-Election: Congress के गढ़ छिंदवाड़ा में BJP ने की सेंधमारी, कमलेश शाह होंगे अमरवाड़ा के नए विधायक

वेस्टर्न बाईपास निर्माण परियोजना अंतिम चरण में

आगे राजमार्ग राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि इसके साथ ही ग्वालियर को एक वेस्टर्न बाईपास मिल चुका है और दूसरे की तैयारी है दूसरा वेस्टर्न बाईपास रायडू से साडा होते हुए पनिहार निकलेगा, 28.8 किलोमीटर का यह नेशनल हाईवे 1004 करोड रुपए की परियोजना से पूरा होगा, इस वेस्टर्न में बाईपास के बनने से अब रोड पर ट्रैफिक कंट्रोल होगा. साथ ही साड़ा निर्माण क्षेत्र का भी विकास होगा, इस वेस्टर्न बाईपास के निर्माण की परियोजना भी अंतिम चरण में है, सड़क परिवहन विभाग द्वारा ग्वालियर झांसी हाईवे के काम को पूरा किया जा चुका है 2018 से शुरू हुई है.

परियोजना 2021 में पूरी हुई है ग्वालियर से झांसी की दूरी जो 3 घंटे की थी. वह इस परियोजना के बाद 1 घंटे की रह गई है, इसके साथ ही 2047 स्मार्ट इंडिया के विजन को देखते हुए लगातार काम किया जा रहा है जिससे सड़कों का विकास किया जा सके.

Exit mobile version