Vistaar NEWS

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आए भोपाल, मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ की बैठक में विकास परियोजनाओं पर की बात

Union Minister Jyotiraditya Scindia talking to MP CM Mohan.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी के सीएम मोहन से बात करते हुए.

MP News: अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे. उनके आगमन पर भोपाल हवाईअड्डे पर भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं राज्य के मंत्रियों ने उनका भव्य स्वागत किया.

मुख्यमंत्री मोहन यादव से खास मुलाकात

भोपाल पहुंचते ही सिंधिया ने पहली बैठक मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की. करीब 2 घंटे चलने वाली इस बैठक में सिंधिया ने विकास परियोजनाओं पर फोकस रखा.

ये भी पढ़ें: पन्ना में बारिश ने खोली सड़कों की पोल, जगह-जगह जलजमाव, पहली बारिश में धुली राम पथ गवन मार्ग के अगस्तमुनि आश्रम की सड़क

ग्वालियर की पानी की समस्या का निवारण फोकस रहा. ग्वालियर में पानी की समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए चंबल नदी से पानी लाने का कार्य किया जा रहा है. इसके लिए शेष राशि रू 372 करोड़ उपलब्ध कराने का सिंधिया ने अनुरोध किया.

ग्वालियर में अंबेडकर स्मारक के द्वितीय चरण लिए रू 12 करोड़ की स्वीकृति एवं आवंटन पर दिया जोर. इस चरण में बाबा अंबेडकर को समर्पित डिजिटल लाइब्रेरी, लाइट एंड साउंड शो एवम आम जनता के लिए अनेक सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा.

गुना और शिवपुरी में हवाईअड्डा बनाने पर भी हुई चर्चा. सिंधिया ने कहा इस काम को राज्य सरकार के सहयोग से जल्दी से जल्दी पूरा करेंगे.

गुना जिला अस्पताल को 400 बिस्तर से 600 बिस्तर बनाने की मांग को भी सिंधिया ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा.

अशोकनगर में नवीन एग्रीकल्चर कॉलेज की स्वीकृति और इसके बजट आवंटन पर भी सिंधिया ने जोर दिया.

साथ ही गुना के तात्या टोपे विश्वविद्यालय में नवीन भवन निर्माण एवम स्टाफ की नियुक्ति के लिए बजट आवंटन के लिए भी सिंधिया ने मुख्यमंत्री से बात की.

ग्वालियर में औद्योगिक निवेश लाने के विषय पर भी चर्चा हुई. इसके साथ ही सिंधिया ने संभाग के विकास से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्चा की.

Exit mobile version