Vistaar NEWS

MP News: मुरैना के खिटौरा गांव में फैला वायरल फीवर, 100 से अधिक बीमार, हर घर में मरीज

Due to spread of viral fever in Khitaura village, more than 100 villagers became infected with viral fever.

खिटौरा गांव में वायरल फीवर फैलने से 100 से अधिक ग्रामीण वायरल फीवर की चपेट में आ गए.

मनोज उपाध्याय- 

MP News: मुरैना जिले के पहाडग़ढ़ विकासखंड के खिटौरा गांव में वायरल फीवर फैलने से 100 से अधिक ग्रामीण वायरल फीवर की चपेट में आ गए. हालात यह है कि 105 से अधिक ग्रामीण महिलाएं, बच्चे, पुरुष बुखार से पीडि़त होकर घरों की चारपाई पर पड़े हैं. हर घर में दो से तीन लोग बीमार हैं. इसकी सूचना मिलते ही जौरा एसडीएम प्रदीप तोमर ने तत्काल पहाडग़ढ़ स्वास्थ्य केंद्र की टीम को गांव में कैंप करने के लिए भेजा, जहां मरीजों का इलाज शुरू किया गया.

जानकारी के अनुसार खिटौरा गांव में 2 दिन पूर्व कुछ ग्रामीणों को बुखार, उल्टी, सिरदर्द की समस्या पैदा हुई. शुरुआत में यह सामान्य लगा लेकिन गांव में एक-एक करके बीमार लोगों की संख्या बढ़ती गई और यह आंकड़ा 100 तक पहुंच गया. तब कहीं जाकर इसकी सूचना जौरा में एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर तक पहुंची. तत्काल पहाडग़ढ़ स्वास्थ्य केंद्र से सीबीएमओ डॉ. अनुभा माहेश्वरी कुछ डॉक्टर्स की टीम के साथ गांव में पहुंची और वहां कैंप कर बीमार लोगों का चेकअप किया.

चेकअप के दौरान यह जानकारी निकलकर बाहर आई कि गांव में 7 लोग बुखार से पीडि़त हैं, 4 लोगों को उल्टी दस्त और 95 लोगों को सिरदर्द की शिकायत है. गांव में इन सभी बीमार लोगों को दवाईयां आवंटित की गई और उनका घर पर ही इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: इन्वेस्टर समिट प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा – सीएम मोहन यादव

SDM भी गांव में पहुंचे, बीमारों का हालचाल पूछा

खिटौरा गांव में वायरल फीवर फैलने की सूचना मिलते ही एसडीएम प्रदीप तोमर भी गुरुवार को गांव में पहुचे. उन्होंने स्वास्थ्य टीम में शामिल लोगों से जानकारी ली और बीमार मरीजों का हालचाल भी पूछा. एसडीएम प्रदीप तोमर ने बताया कि गांव में बीमार हुए सभी लोग अब ठीक हैं, उनका इलाज जारी है.

गांव में रहने वाले यह लोग हुए बीमार

खिटौरा गांव में रहने वाले सविता पत्नी सत्यपाल, समर पुत्र सत्यपाल, जयसिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह, मुन्नी पत्नी भूरासिंह, रजनी शर्मा, सरला पत्नी शिवचरण सिंह, रीना सिकरवार, आरव, सोनी, मोनी, लक्ष्मी, लाला, सीता, दीपेंद्र, राजू, साक्षी, बृजेश, सोनी, अंजलि, पुष्पा, प्रीती, हेमंती, बंटी, मीना, रहीमानी, शांति, गजेंद्र सिंह, कोकसिंह, अमीना सहित 105 से अधिक लोग बुखार से पीडि़त हैं.

Exit mobile version