Vistaar NEWS

MP News: भोपाल-इंदौर एयपोर्ट पर लागू होगा विंटर शेड्यूल; कुछ फ्लाइट्स के समय में होगा बदलाव, कई उड़ानों की मिलेगी सौगात

Indore and Bhopal airport

इंदौर और भोपाल एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल लागू होगा

MP News: प्रदेश के दो बड़े एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल लागू होने वाला है. इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार और भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होगा. इंदौर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 12 से ज्यादा फ्लाइट्स के समय में 20 मिनट तक का फेरबदल होगा. कुछ फ्लाइट्स के दिनों में बदलाव होगा. भोपाल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स के समय में भी बदलाव होगा.

कुछ फ्लाइट्स बंद होंगी, नई फ्लाइट्स की सौगात मिलेगी

इंदौर से वाराणसी और सूरत के बीच चलने वाली सीधी फ्लाइट्स बंद की जाएंगी. वहीं विंटर शेड्यूल के तहत इंदौर को 4 नई फ्लाइट्स की सौगात मिलेगी. इनमें चेन्नई, जयपुर और पुणे शामिल हैं. इंदौर से दिल्ली के लिए 8वीं नई फ्लाइट शुरू होगी. शारजाह के लिए चलने वाली फ्लाइट के समय में भी बदलाव होगा. ये 15 मिनट पहले चलेगी.

ये भी पढ़ें: बाबा महाकाल के भक्तों को अब 24 घंटे मिलेगा लड्डू प्रसाद, एटीएम जैसी मशीन में QR स्कैन करते ही मिलेंगे प्रसाद के पैकेट

भोपाल एयरपोर्ट से चलने वाली कई सारी फ्लाइट्स के समय में बदलाव किया जाएगा. वहीं भोपाल को कई शहरों के लिए सीधी उड़ान की सौगात मिलेगी. पुणे, गोवा और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. भोपाल-पुणे सीधी फ्लाइट 27 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं गोवा और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान जल्द शुरू की जाएगी. जहां भोपाल एयरपोर्ट से अभी 32 फ्लाइट्स का संचालन होता है वहीं विंटर शेड्यूल लागू होने के बाद 46 उड़ानों का मूवमेंट शुरू हो जाएगा.

एयर इंडिया एक्सप्रेस दिसंबर से अपनी सेवा भोपाल एयरपोर्ट से शुरू करने जा रहा है. मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान की सुविधा देगा. ये सेवा दिसंबर में शुरू होगी.

DGCA हर साल विंटर के सीजन में शेड्यूल जारी करता है. यात्रियों की संख्या और मौसम की गतिविधियों को देखते हुए ये निर्णय लिया जाता है. इससे यात्रियों को सुविधा होती है. कई शहरों के लिए उड़ान मिल जाती है. इससे यात्रियों को ट्रैवल करने में आसानी होती है.

Exit mobile version