Vistaar NEWS

MP Politics: कमलनाथ के साथ कांग्रेस छोड़ सकते हैं दो दर्जन से अधिक विधायक, BJP के सामने रखी ये बड़ी शर्त

Kamal Nath MLA

पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ अन्य (फोटो- सोशल मीडिया)

MP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. कांग्रेस के कई पुराने दिग्गज नेता लगातार बगावत कर बीजेपी के साथ जा रहे हैं. महाराष्ट्र में पहले पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने बगावत की और अब पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. कमलनाथ के साथ उनके बेटे और छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ के भी बीजेपी में जाने की संभावन जताई जा रही है.

सूत्रों की मानें तो कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ कांग्रेस के करीब 30 विधायक बीजेपी में जाने के लिए तैयार हैं. हालांकि पूर्व सीएम ने कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है. उनकी अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात नहीं हो पाई है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी हाईकमान से मुहर लगने और मुलाकात के बाद ही उनकी ज्वाइनिंग संभव है. दूसरी ओर कांग्रेस विधायकों ने साथ जाने के लिए एक बड़ी शर्त रखी है.

इस शर्त पर पाला बदलेंगे विधायक

सूत्रों की मानें तो कमलनाथ के साथ उनके विधायक कांग्रेस से बीजेपी में जाने की पूरी तैयारी में हैं. लेकिन ये सभी संभव है जब बीजेपी हाईकमान उनकी एक शर्त मान लेगा. बीजेपी हाईकमान से सभी विधायक टिकट देने की गारंटी चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: क्या केंद्र सरकार और किसान संगठनों में आज बनेगी बात? मांगों को लेकर चौथी बैठक

दूसरी ओर तमाम अटकलों के बीच कमलनाथ ने रविवार को ही अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. पूर्व सीएम अब अपने कार्यक्रम को रद्द कर दिल्ली में मौजूद हैं, रविवार की दोपहर को ही वह दिल्ली पहुंच गए थे. बता दें कि उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर नकुलनाथ के सोशल मीडिया से हवा मिली है. नकुलनाथ ने अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म से कांग्रेस का नाम और लोगो दोनों रविवार को हटा दिया था.

Exit mobile version