Vistaar NEWS

MP में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, एक बार जरूर करना चाहिए इन खूबसूरत जगहों का दीदार

madhya pradesh

खूबसूरत मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh: मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश में भी सुबह-शाम हल्की-गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. इस बदलते मौसम के बीच मनमोहक वादियों वाले मध्य प्रदेश की कई जगहें और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती हैं. जानिए उन जगहों के बारे में जहां हल्की ठंड के बीच एक बार घूमने तो जरूर जाना चाहिए-

MP में गुलाबी ठंड

मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में गुलाबी ठंड पड़ने लगी है. सुबह और शाम को लोगों ने हल्की-हल्की सर्दी का एहसास होने लगा है.

MP में गुलाबी ठंड

मानसून की विदाई

मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई हो चुकी है. राजधानी भोपाल समेत मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मौसम साफ होने लगा है. साथ ही तापमान में गिरावट भी होने लगी है, जिस कारण हल्की ठंड महसूस हो रही है.

खूबसूरत ओरछा नगरी

ओरछा

मध्य प्रदेश की ‘अयोध्या’ के नाम से मशहूर खूबसूरत नगरी ओरछा अक्टूबर-नवंबर के महीने में और भी ज्यादा मनमोहक हो जाता है. यह मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से भी एक है. ऐसे में आप यहां घूमने जरूर जाएं.

 

MP का हिल स्टेशन

पचमढ़ी

मध्य प्रदेश का ‘हिल स्टेशन’ पचमढ़ी हल्की सर्दी के बीच और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है. यहां सनसेट और सनराइज देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. इसके अलावा यहां की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है.

कान्हा टाइगर रिजर्व

कान्हा टाइगर रिजर्व

घने जंगलों के बीच हल्की ठंड और रोमांच का लुत्फ लेने के लिए कान्हा टाइगर रिजर्व एक बेहतरीन जगह है. यहां न सिर्फ बाघ बल्कि हिरण, भालू, सियार कई जंगली जानवर हैं. साथ ही आप सफारी का मजा भी ले सकते हैं.

धुआंधार फॉल्स

भेड़ाघाट

जबलपुर जिला स्थित भेड़ाघाट और धुआंधार फॉल्स अक्टूबर-नवंबर के महीने में और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आता है.

इन सबके अलावा आप मांडू, ग्वालियर फोर्ट, खजुराहो, महेश्वर, उज्जैन, इंदौर और भोपाल में भी गुलाबी ठंड का खूबसूरत दीदार कर सकते हैं.

Exit mobile version